संजीवनी टुडे

भाजपा पर बरसे कमलनाथ, भाजपा शासनकाल में हुये सबसे ज्यादा आतंकी हमले

संजीवनी टुडे 21-04-2019 21:52:19


छिन्दवाडा। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को जिले में पांच जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने भाजपा को जमकर घेरा। नाथ ने अपने उद्बोधन में नोटबंदी, किसान आत्महत्या, बढ़ती बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, आतंकवाद, मंहगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर भाजपा पर जमकर बरसे। उन्‍होंने आम जन से आव्हान किया कि वे सच्चाई का ही साथ दें।

कमलनाथ ने रविवार को खमारपानी, परसगांव, साजवा, अमरवाडा व अम्बाडा में जनसभाओं को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने चुनाव पूर्व घोषित हमारे घोषणा पत्र के अनुसार अपने वचनों को निभाया है। हमने 75 दिनों में 22 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है और आचार संहिता के समाप्त होने के बाद शेष किसानों का भी कर्जा माफ करेंगे। नाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के किसानों की बदौलत प्रदेश के सभी किसानों के खाते में भावांतर की राशि आनी प्रारंभ हो गई है । पेंशन दुगनी हुई है और बेटियों के विवाह में अब कांग्रेस सरकार 51 हजार रूपये उनके खामें में जमा करवा चुकी है। उन्‍होंने कहा कि यह कांग्रेस की नीति व नीयत है कि हमने जो कहा वो किया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मुख्यमंत्री नाथ ने भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुये कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी यह बताये कि क्या पांच साल पहले देश असुरक्षित था। जबकि सर्वाधिक आतंकी हमले भाजपा के शासन काल में हुये है और आज भी यह सिलसिला जारी है। नाथ ने कहा कि देश की आजादी से लेकर आज तक अपने भारत की एकता अखंडता के लिये देश पर कुर्बान होने वाले कांग्रेसियों की सूची अनंत है। परंतु भाजपा अपनी पार्टी में एक भी ऐसे नेता का नाम बता दें जिसने देश के स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया हो।

उन्‍होंने इस अवसर जिले की विकास यात्रा पर बोलते हुये कहा कि हम धीरे-धीरे आगे बढ़े हैं। जिले की जनता की ही बदौलत वे पहले सांसद फिर केन्‍द्रीय मंत्री और फिर मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होने कहा कि सभी जानते हैं कि भोपाल में कांग्रेस कि सरकार है परंतु मैं कहता हूं कि भोपाल में छिन्दवाडा की सरकार है। अपने बेटे नकुलनाथ के पक्ष कहते हुये नाथ ने कहा कि अब मुझ पर सम्पूर्ण प्रदेश की जिम्मेदारी है, इसलिये मैंने अब जिले की जिम्मेदारी नकुलनाथ को सौंपी है। वे अब छिन्दवाडा के विकास को देंखेंगे और मैं इनके पीछे खड़ा हूं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कमलनाथ ने आगे कहा कि लोकतंत्र में चुनाव आते जाते हैं, परंतु हमें अपने जिला प्रदेश और देश की परिस्थितियों को भी देखना होगा। प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार ने 15 वर्ष झूठ बोला, देश के प्रधानमंत्री मोदी ने कभी 15 लाख, तो कभी कालाधन, तो कभी दो करोड़ नौकरी के नाम पर पांच साल झूठ बोला। फिर भी किसी के अच्छे दिन नहीं आये। उन्‍होंने कहा कि अब जनता को समझना होगा कि झूठ फरेब कलाकारी और शगूफों से देश नहीं चलता।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended