संजीवनी टुडे

VIDEO : दो भाजपा, एक का अध्यक्ष आज भी परनामी तो दूसरे का सैनी : तिवाड़ी

संजीवनी टुडे 16-09-2018 20:04:28


जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करते हुए घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि बाणवाला हाउस में आज पांचवी बार चुनावी कार्यालय बनाया है। इससे पहले चार बार जिन चुनावों में इसे चुनावी कार्यालय बनाया गया था उसमें जीत मिली थी, इस बार फिर हमें जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरी कोशिश की मुझे रोकने की कि हम इसे अपना कार्यालय नहीं बनाएं मगर उनकी कोशिश को हमने पूरा नहीं होने दिया। इस बार वाहिनी की जीत के साथ ही पिछली दोनों सरकारों को प्रदेश से निकाल बाहर फेंकने का काम सांगानेर के मतदाता करेंगे।

भाजपा में अब लाभार्थी और शरणार्थी ही बचे

 तिवाड़ी ने कहा कि हमनें वाहिनी के निर्माण के साथ ही प्रदेश के प्रत्येक जन की रक्षा के साथ ही पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं की रक्षा का प्रण किया था, हम सफल हुए हैं क्योंकि जो असली भाजपा है उसके कार्यकर्ता हमारे साथ इस कार्यालय में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि अब भाजपा में तो बस लाभार्थी और शरणार्थी ही बचे हैं।

मेरी हिम्मत का श्रेय सांगानेर की जनता और कार्यकर्ताओं को
तिवाड़ी ने अपने समर्थकों को और सांगानेर की जनता को अपनी ताकत का श्रेय देते हुए कहा कि पिछले 4 सालों से मेरे हर कार्य में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने वाले साथियों के दम पर ही मैं विधानसभा और प्रदेश खड़ा होकर हर गलत बात का विरोध कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि हमने मिलकर राजस्थान की जनता और लोकतंत्र की रक्षा करने का रास्ता चुना। 

सबसे ज्यादा विकास कार्य सांगानेर में हुआ
तिवाड़ी ने कहा कि सांगानेर में विकास कार्य हमारा पहला काम था जिसे हमने पूरा किया। उन्होंने कहा कि जिनकी सरकार थी उन्होंने हमारे विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को रोकने के लिये रोड़े लगाए मगर तब भी प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में से जिस विधानसभा में सबसे ज्यादा काम हुआ है वो विधानसभा क्षेत्र सांगानेर है। 

दो भाजपा, एक का अध्यक्ष आज भी परनामी तो दूसरे का सैनी
तिवाड़ी ने कहा कि सरकार ने सच्चे और अच्छे कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान की हत्या करनी शुरू की। उन्होंने कहा कि भाजपा में भी दो प्रकारी की भाजपा है। एक वसुंधरा राजे की भाजपा और एक अ​मित शाह की भाजपा। एक का प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी है तो दूसरे का अध्यक्ष मदल लाल सैनी है। वहीं एक का कार्यालय 13 नंबर बंगला है तो दूसरे का भाजपा कार्यालय है। उन्होंने कहा कि एक का पेट पूरी तरह खाली है तो दूसरे का पेट पूरी तरह भरा हुआ। 

जो हमसे बिछड़ गये हैं वे हमारे साथ आयेंगे
तिवाड़ी ने सांगानेर क्षेत्र के पुराने कार्यकर्ताओं के बारे में कहा कि अधिकतर कार्यकर्ता हमारे साथ हैं मगर कुछ बिछड़ गए हैं हमसे, वे एक दिन फिर हमारे साथ होंगे।  तिवाड़ी ने उनका आह्वान करते हुए कहा कि अगर आप हमारे साथ पहले की तरह खड़ें होंते हैं तो आपका पहले की ही तरह सम्मान किया जायेगा।

पहले थूका क्यों और थूका तो चाटा क्यों
तिवाड़ी ने कहा कि यह सरकार प्रदेश में काला कानून लेकर आई। जिसमें आप किसी की ​शिकायत नहीं कर सकते। जिसका विधानसभा में खड़े होकर मैंने विरोध किया। जिसके बाद सरकार को अपना यह कानून वापस लेना पड़ा, पहले तो सरकार ने थूका और फिर  चाटा। तब मैंने विधानसभा में ही कहा कि पहले ​थूका क्यों और थूका तो फिर चाटा क्यों।

वाहिनी की सरकार बनते ही सबसे पहला आदेश अलोकतांत्रिक बिलों को रद्द करने का देगी
घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि इस सरकार ने काला कानून, एसआईआर बिल, 13 नंबर बंगला यानी राजस्थान में जागीरदारी प्रथा की पुन:स्थापना जैसे बिल लेकर आई। तिवाड़ी ने घोषणा करते हुए कहा कि चुनाव के बाद वाहिनी और वाहिनी समर्थित सरकार आने पर सरकार सबसे पहले एसआईआर और 13 नंबर बंगले जैसे अलोकतांत्रिक बिलों को रद्द करने का आदेश देगी। उन्होंने कहा कि हमारा सारा काम ही लोकतंत्र की रक्षा करने के लिये है। हम लोकतंत्र को किसी भी हाल में राजतंत्र नहीं बनने देंगे।

सरकार जातिय आधार पर वैमनस्यता बढ़ा रही
तिवाड़ी ने कहा प्रदेश की सरकार जातीय आधार पर वैमनस्यता बढ़ाने का काम कर रही है। वह प्रदेश के लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटने का काम कर रही है। तिवाड़ी ने कहा कि वाहिनी प्रदेश में सामाजिक समरसता का काम कर रही है, वह प्रदेश के माहौल को बिगड़ने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि हम जातियता की राजनीति नहीं करते। वाहिनी के साथ निस्वार्थ भाव से सर्व समाज के लोग कार्यकर्ता के रूप में बूथ स्तर तक लगे हुए हैं। 

ढांचागत भ्रष्टाचार की इंतेहा
तिवाड़ी ने कहा कि प्रदेश में ढांचागत भ्रष्टाचार की इंतेहा हो गई है। जिस विभाग में देखो वहां भ्रष्टाचार कायम है। कोई भी सरकारी काम बिना भ्रष्टाचार के पूरा नहीं होता। उन्होंने कहा कि हाल ही पीएम जयपुर आए, उनकी सभा में 100 करोड़ रूपये खर्च कर दिये गये। वहीं सीएम की राजस्थान गौरव यात्रा पर अब तक करोड़ों रूपये खर्च किये जा चुके हैं। घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि राजस्थान में इस बार भाजपा को ऐतिहासिक रूप से अब तक की सबसे बड़ी हार मिलने वाली है। 

कांग्रेस विधानसभा में चुप रही, अब सत्ता का चाव
तिवाड़ी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधानसभा में एक बार भी कांग्रेस जन हित के मुद्दों पर नहीं बोली। कांग्रेस सत्ता को पक्का हुआ फल समझ रही है जो उसकी गोद में टूट कर अपने आप आ गिरेगा। 

अबके चुनाव में विकास की बांसुरी ​
तिवाड़ी ने कहा कि भारत वाहिनी पार्टी को चुनाव चिन्ह के रूप में बांसुरी मिली है। यह ईश्वर की लीला ही है कि घनश्याम ​को घनश्याम की बांसुरी ही चुनाव चिन्ह के रूप में मिली है। उन्होंने कहा कि अब की बार चुनाव में विकास की बांसुरी बजेगी।

लोकसभा में जयपुर मौन है मगर विधानसभा में सांगानेर गुंजता है
 तिवाड़ी ने कहा कि लोकसभा में जयपुर मौन है मगर विधानसभा में सांगानेर गुंजता है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश भर में आप सब कार्यकर्ताओं की मदद से बांसुरी की तान छेड़नी है। इसीलिये अब राजस्थान नव निर्माण के लिये सांगानेर के साथ ही पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी भी लेनी होगी। वाहिनी से जुड़कर चुनाव में उतरने और जीतकर राजस्थान नव निर्माण में अपना योगदान देने के लिये अनेक नवयुवक आ रहे हैं। चुनाव के बाद पूरे प्रदेश में सांगानेर की गुंज पहुंचानी है।

सांगानेर स्टेडियम से वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष  घनश्याम तिवाड़ी अपने समर्थकों के सा​थ चुनाव कार्यालय बाणवाला सांगानेर पहुंचे। इस दौरान उनके हजारों की संख्यां में समर्थक मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुरषोत्तम नागर ने की और कार्यक्रम का संचालन सांगानेर विधानसभा अध्यक्ष राजेश अजमेरा ने किया। इस दौरान शहर अध्यक्ष विमल अग्रवाल, अखिलेश तिवाड़ी, अशोक यादव, प्रभु कुमावत, रामस्वरूप खंडेलवाल, रमेश मुहानियां, अंकित शर्मा, दयाराम महरिया, आशिष क्रांतिकारी समेत हजारों की संख्यां में स्थानिय कार्यकर्ता मौजूद थे।

sanjeevni app

More From state

Trending Now