संजीवनी टुडे

राजस्थान के राष्ट्रीय राजमार्गों का बेहतर निर्माण : केंद्रीय मंत्री

संजीवनी टुडे 22-02-2019 22:20:37


बीकानेर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, पोत परिवहन और रसायन तथा उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को राजस्थान के बीकानेर में कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने राजमार्गों के क्षेत्र को प्रभावित करने वाले मुद्दों की पहचान करने और बाधाओं को दूर करने के लिए समुचित नीतिगत बेहतर प्रयास किए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित करने आए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्गों का बेहतर निर्माण हुआ है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

प्रदेश में 10320 किलोमीटर का राष्ट्रीय राजमार्ग (नेशनल हाईवे) है जिसके विकास और अनुरक्षण का कार्य विभिन्न एजेंसियों को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पिछले 5 वर्षों में 26 हजार करोड़ के खर्चे से 3300 किलोमीटर नए राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया गया है। प्रदेश में 4775 किलोमीटर लम्बाई वाले राष्ट्रीय राजमार्गों की कुल 169 परियोजनाओं को मंजूर किया है जिसमें लगभग 25 हजार करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को किफायती गुणवत्तापरक दवाइयां उपलब्ध कराने की दृष्टि से सरकार ने महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) के तहत 120 पीएमबीजेपी स्टोर खोले हैं। जिसमें से 2 स्टोर बीकानेर में भी है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended