संजीवनी टुडे

बंगाल का भाटपाड़ा फिर हिंसा की चपेट में, दो लोगों की हत्या

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:41:45

कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद उत्तर 24 परगना का भाटपाड़ा इलाका एक बार फिर हिंसा की चपेट में आ गया है।


कोलकाता। कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद उत्तर 24 परगना का भाटपाड़ा इलाका एक बार फिर हिंसा की चपेट में आ गया है। 24 घंटे के अंदर यहां दो लोगों की हत्या हुई है। शुक्रवार सुबह के समय जगदल थाना क्षेत्र में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उसकी पहचान प्रभु साव (28) के तौर पर हुई है। वह सुखियापाड़ा इलाके का निवासी था। पुलिस ने बताया कि सुबह के समय कांकीनाड़ा छह नंबर रेलवे साइड इलाके में पुलिस की ओर से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। उसी समय अचानक अपराधियों ने बम और बंदूकों से हमले करने शुरू कर दिए थे। 

इधर इलाके में लगातार बमबारी और गोलीबारी हो रही थी। कुछ देर बाद बड़ी संख्या में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। सुखियापाड़ा इलाके से प्रभु साव का शव बरामद किया गया। उसके सिर में पीछे की ओर गोली लगी थी। उसे तुरंत बैरकपुर के बीएन बसु महकमा अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है। संभावित संघर्ष को टालने के लिए इलाके में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके पहले गुरुवार रात को भी जगदल इलाके के कॉउगाछी क्षेत्र में गोबर राजू नाम के एक अपराधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस पर रंगदारी वसूली, हत्या, हत्या की कोशिश समेत अन्य संगीन अपराध दर्ज थे। कॉउगाछी के खुदीराम नगर इलाके में एक राशन दुकान के सामने राजू को गोली मारी गई थी। शुक्रवार शाम खबर लिखे जाने तक इन दोनों मामलों में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में इसी तरह से भाटपाड़ा इलाके में दो गुटों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं, जिसमें 17 साल के बच्चे समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय आरोप लगा था कि पुलिस की गोली से ही दोनों लोगों की मौत हुई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पर सख्त रुख अख्तियार किया था। बैरकपुर के तत्कालीन पुलिस आयुक्त तन्मय राय चौधरी का तबादला कर उनकी जगह मनोज वर्मा को पुलिस आयुक्त बनाया गया था। मुख्यमंत्री ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर यहां एकत्रित बम बारूद और अन्य गैर कानूनी हथियारों को बरामद करने का निर्देश दिया था। कुछ दिनों बाद पूरा क्षेत्र शांत भी हो गया था लेकिन अब शुक्रवार को गोलीबारी और बमबारी हुई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended