संजीवनी टुडे

पहले बिहार में जंगल राज कायम था, हमने कानून का राज कायम किया : नीतीश

संजीवनी टुडे 12-04-2019 18:36:08


कटिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पहले बिहार में जंगल राज कायम था, हमने कानून का राज कायम किया। उन्होंने लोगों से केंद्र में फिर से एक बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को यहां राजेन्द्र स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए सरकार देश के गरीब-गुरबा लोगों के लिए सम्मान के साथ उनके विकास के काम करने में लगी रहती है। केंद्र की आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी योजना है, जिसमें गरीब परिवार को हर साल इलाज के लिए 5 लाख रुपये देने का प्रावधान है जिसका लाभ अब लोगों को मिलने लगा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि बिहार में न्याय के साथ विकास हमारी सरकार का लक्ष्य है। बिहार का विकास दर देश के दूसरे राज्यों से ज्यादा है। उन्होंने लालू-राबड़ी देवी का बिना नाम लिए तंज कसा कि पति-पत्नी के शासन में बिहार में विकास नहीं हुआ। आज बिहार में हर वर्ग के लोगों को सात निश्चय योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार खेती के काम के लिए कृषि फीडर बना रही है। इस साल के अंत तक खेती के काम के लिए जिन्हें बिजली चाहिए वह भी उपलब्ध हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पहले किसान डीजल से सिंचाई करते थे अब सिर्फ 75 पैसा प्रति यूनिट की दर से अपने खेतों में पटवन कर पाएंगे। 

जनसभा में मौजूद महिलाओं से नीतीश कुमार ने कहा कि महिला शसक्तीकरण के लिए हमने सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया। अब तो पुलिस में भी महिलाएं दिखने लगी हैं। उन्होंने कहा कि देश आज सुरक्षित है, हमारे प्रधानमंत्री आतंकवाद के खिलाफ जो भी जरूरी कार्रवाई होती है उसे करने में देरी नहीं करते हैं। मंच पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, खनन व भूतत्व मंत्री विनोद सिंह, एनडीए प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी(जदयू) सत्तारूढ़ दल के सचेतक तारकिशोर प्रसाद, एमएलसी अशोक अग्रवाल व पूर्व केंद्रीय मंत्री निखिल चौधरी मौजूद थे। 

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को मजबूती के साथ दुबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार को मजबूती के साथ जीत दिलानी है। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार देश के 81 करोड़ गरीब परिवार को दो रुपये गेंहू और तीन रुपये चावल दे रही है। 2022 तक देश में एक भी गरीब नही रहेगा। सरकार गरीबों के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए साल में पांच साल तक की दवाई की व्यवस्था गोल्डेन कार्ड उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि देश में गरीब की राज हो इस दिशा में एनडीए लगातार कार्य कर रही है। दलित परिवार के रक्षा के लिए एक से एक कानून बनाई जा रही है। रामविलास ने कहा कि गरीबों व दलित समाज से उनका आरक्षण कोई भी नही छीन सकता है। महागठबंधन पर बरसते हुए पासवान ने कहा कि ये लोग वोट के लिए जनता को गुमराह कर रहे हैं । अब लोग इनके झांसे में आने वाले नहीं है। हम गरीबों को रोजी रोटी का साधन मुहैया करवा रहे हैं। हम गरीबों के आंसू पोछने चले हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि साहेबगंज से मनिहारी के बीच सड़क पुल निर्माण का कार्य शुरू हो गया । इसके साथ कटिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज का भी काम चालू हो गया है। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में एनडीए की सरकार महंगाई पर पूरी तरह से नियंत्रण करने में सफल रही है। पांच साल में कोई भी टैक्स बढ़ने नही दिया। नरेंद्र मोदी ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया। अब गरीबों की सभी योजनाओं का पैसा बिचौलियों के हाथो में न जाकर सीधे जरूरत मंद के बैंक अकाउंट में जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में आतंकिस्तान के प्रति नजरिया बदल गया है, किसी ने भी हिन्दुस्तान पर बुरी नजर डाली तो अब हम उसके घर मे घुसकर मारेंगे। नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है। इससे पहने मंचासीन एनडीए के जनप्रतिनिधियों ने भी कटिहार लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी(जदयू) को तीर छाप पर बटन दबाकर भारी बहुमत से जीता कर केंद्र में दुबारा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने की अपील की।

More From state

Trending Now
Recommended