संजीवनी टुडे

स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें: हेमंत सोरेन

संजीवनी टुडे 19-02-2020 17:56:32

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें। सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।


रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें। सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। संवेदनहीनता कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रांची स्थित रिम्स अस्पताल के बाहर एक असहाय मरीज इरफान का इलाज करवाने के लिए  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि इरफान का इलाज सुनिश्चित हो। मुख्यमंत्री ने रिम्स प्रबंधन को अविलंब अच्छे से इलाज करवाने के निर्देश दिया है।

प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए उचित मदद का निर्देश
मुख्यमंत्री ने रामगढ़ के डीसी को अपने जिले के प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए जो भी उचित मदद दी जा सकती उसे करने का निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि रामगढ़ जिला के प्रकाश को उनके अग्न्याशय से में पत्थर हटाये जाने के बाद के इलाज के क्रम में प्रत्येक साल दो बार पीडी स्टैंट बदलवाना पड़ता है। आज वे इसकी पूरी प्रक्रिया में होने वाले एक लाख सालाना खर्च के लिए जूझ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कैंसर रोग से पीड़िता आशिमा की मदद के लिए उचित कार्यवाही करने का निर्देश रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे को दिया है। उन्होंने कहा कि आशिमा के परिवार को अगर जरूरी सरकारी योजनाओं की मदद न मिली हो तो तो उसे भी सुनिश्चित कराया जाय। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को उनके विभाग और पाकुड़ जिला के डीसी के माध्यम से कैंसर के रोग से पीड़ित रुख़सार परवीन की हर सम्भव मदद करने का निर्देश दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ योगी सरकार के बजट पर प्रियंका के बोल, ये किसानों से किये वादे के साथ धोखा नहीं है?

यह खबर भी पढ़ें:​ भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- भारत ने अच्छा व्यवहार नहीं किया, अभी नहीं होगी कोई बड़ी डील

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended