संजीवनी टुडे

विषयवस्तु के चयन में गंभीर रहें परीक्षार्थी :डा. मुश्ताक

संजीवनी टुडे 17-06-2019 15:45:35

किसी भी परीक्षा में सफलता के लिए यह आवश्यक है कि विषय वस्तु के चयन में गंभीर रहें एवं एकाग्रता के साथ पाठ्य सामग्री ग्रहण करें।


दरभंगा। किसी भी परीक्षा में सफलता के लिए यह आवश्यक है कि विषय वस्तु के चयन में गंभीर रहें एवं एकाग्रता के साथ पाठ्य सामग्री  ग्रहण करें। यदि विषय के चयन में गंभीर नहीं होंगे तो सफलता में कठिनाई होगी। यह बात  सीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक़ अहमद ने कही। डॉ० अहमद सोमवार को  कॉलेज में चल रही अल्पसंख्यक कोचिंग की मासिक जांच परीक्षा के बाद छात्रों को संबोधित कर रहे थे। डॉ० अहमद ने कहा कि जिस प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करें उस के बाद पाठ्यक्रम का एकाग्रता के साथ अध्ययन करें क्योंकि प्रतियोगिता परीक्षा की यही कुंजी है। 

डॉ० अहमद ने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार, पटना के सौजन्य से सीटेट , बैंकिंग, रेलवे एवं कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा के लिए नि:शुल्क कोचिंग का उद्देश अल्पसंख्यक वर्ग को देश में मुख्यधारा से जोड़ना है।  मार्च से ही यहाँ कोंचिंग चल रही है। कोचिंग में साप्ताहिक एवं मासिक जांच परीक्षा ली जाती है ताकि प्रतिभागियों के अंदर जो कमियां हैं, उन्हें दूर किया जा सके । डॉ० अहमद नेप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्ष का परिणाम भी उत्साहवर्धक होगा। सनद रहे कि विगत वर्ष सीटेट में 31 एवं बीपीएससी पीटी में 19 छात्र- छात्राओं ने सफलता पाई थी जबकि रेलवे एवं बैंकिंग में अब तक 25 छात्रों ने बाजी मारी है । 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended