संजीवनी टुडे

निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव के लिए हो पुख्ता प्रबंधन : मुख्य सचिव

संजीवनी टुडे 14-11-2018 21:15:41


जोधपुर। राज्य के मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने कहा कि विधान सभा चुनाव 2018 के निष्पक्ष व स्वतंत्र तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सभी स्तर पर पुख्ता प्रबंधन किए जावें।

मुख्य सचिव ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में साढे तीन घंटे संभाग के जिला निर्वाचन अधिकारी(कलक्टर), पुलिस अधीक्षक, जोधपुर शहर के पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्तों की संभाग में चुनाव की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक ली। मुख्य सचिव ने कहा कि चुनाव एक चुनौतिपूर्ण कार्य होता है लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक समन्वय के साथ इसको बेहतर तरीके से संपादित करेंगे।

शिकायत पर तुरंत कार्यवाही करें:-
मुख्य सचिव ने कहा कि चुनाव के दौरान कही भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत किसी भी स्तर से प्राप्त हो उस पर तुरन्त कार्यवाही करें व उसका निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि बिना पक्षपात व दबाव के सभी को कार्य करना है। उन्होंने कहा कि सही समय पर सही कदम उठाये जावे।

अवैध हथियार व नगदी के लेन देन पर पैनी निगाह:-
मुख्य सचिव ने कहा कि चुनाव के दौरान अवैध हथियारों, अवैध शराब, डोडा पोस्त, अफीम व नगदी को लेन देन बढने की संभावना रहती है, उस पर पैनी निगाह रखे। इनको जब्त करने की कार्यवाही की जावे। पुलिस विशेष सजगता से इसके लिए कार्य करें।

अन्तरराज्य बॅार्डर नाको पर सीसीटीवी कैमरे लगाये:- 
मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि जोधपुर संभाग में गुजरात राज्य की सीमा लगती है। इस पर विशेष निगरानी के लिए नाको पर सी सी कैमरे लगाये जावें ताकि नाको से अवैध शराब, डोडा, अफीम, अवैध हथियार के आने पर पुख्ता रोकथाम रखी जा सके। उन्होंने मोबाइल नाकाबंदी पर जोर दिया। अलग अलग जगहों पर अचानक मोबाइल नाकाबंदी भी की

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जावे।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended