संजीवनी टुडे

आंगनबाड़ी महिला पर्यवेक्षिकाओं को मॉड्यूल 14 का बीडीओ ने दिया प्रशिक्षण

संजीवनी टुडे 20-02-2020 22:19:39

पोषण अभियान के तहत मॉड्यूल 14 के लिए महिला पर्यवेक्षिकाओं को बगहा दो प्रखण्ड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में बीडीओ सह बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने वृहस्पतिवार को प्रशिक्षण दिया।


बगहा। पोषण अभियान के तहत मॉड्यूल 14 के लिए महिला पर्यवेक्षिकाओं को  बगहा दो प्रखण्ड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में बीडीओ सह बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने वृहस्पतिवार को प्रशिक्षण दिया। बीडीओ सह सीडीपीओ प्रणव कुमार गिरि ने बताया कि पोषण अभियान के तहत मॉड्यल 14 में बीमारी के दौरान शिशु का आहार के बारे में सभी  पर्यवेक्षिकाओं को विधिवत जानकारी दी  गयी।

उन्होंने पर्यवेक्षिकाओं को शिशु को बीमारी के दौरान क्या खिलायें,बीमार शिशु के लिए स्तनपान कितना महत्वपूर्ण हैं,शिशु के बीमार के दौरान व बाद में आहार खिलाने के अवसर रोल प्ले सहित गृह भ्रमण,समूह बैठक आदि के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात महिला पर्यवेक्षिका अपने- अपने सेक्टर में पहुँचकर आगनबाड़ी सेविकाओं को मॉड्यूल 14 का प्रशिक्षण देगी ताकि आंगनबाड़ी केंद्रों के कुपोषित बच्चों को ध्यान देते हुए उन्हें पोषण कर सकें।इसका मुख्य उद्देश्य पोषण अभियान को जन-आंदोलन बनाना है।

यह भी पढ़े: निजी स्कूल में 11वीं की छात्रा से सीनियर छात्र ने किया दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

यह भी पढ़े: खूंटी जेल में परिणय सूत्र में बंधे प्रेमी युगल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended