संजीवनी टुडे

मुस्लिमों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, फल खिलाकर लगाए 'बम भोले-जय श्रीराम' के नारे

संजीवनी टुडे 20-02-2020 18:36:39

बाराबंकी शहर के मुस्लिमों ने शिवरात्रि के मौके पर जनपद के महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवड़ियों को फल खिलाए और पानी पिलाकर उनकी प्यास बुझाई।


बाराबंकी। बाराबंकी शहर के मुस्लिमों ने शिवरात्रि के मौके पर जनपद के महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवड़ियों को फल खिलाए और पानी पिलाकर उनकी प्यास बुझाई। साथ ही कांवड़ लेकर जा रहे भोले भक्तों पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया। 

इस दौरान समाजसेवी मसरूर वारसी, सरफराज वारसी समेत तमाम मुस्लिमों ने कांवड़ियों की सेवा के बाद बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए। मुस्लिमों को इस तरह से करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे और उन्हें आशीर्वाद भी दिया। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक व समाजसेवी मशरूर वारसी और सरफराज वारसी ने कहा कि भारत की पहचान एकता है, यहां हर मजहब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। 

उन्होंने कहा कि कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है। हम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए बहुत पुण्य का काम करते हैं। वह दूर-दूर से आकर शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं ताकि भगवान उनकी मनोकामनाओं को पूरी कर सके। शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हाे पाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended