संजीवनी टुडे

बॉल पेन बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तैनात सुरक्षा गार्ड की जलकर हुई मौत

संजीवनी टुडे 10-08-2020 13:42:09

नोए़डा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में स्थित बॉल पेन बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार रात दो बजे भीषण आग लग गई। इस आग में फैक्टरी में तैनात सुरक्षा गार्ड की जलने से मौत हो गई।


नई दिल्ली। नोए़डा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में स्थित बॉल पेन बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार रात दो बजे भीषण आग लग गई। इस आग में फैक्टरी में तैनात सुरक्षा गार्ड की जलने से मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

तीन घंटे के बाद आग पर पाया काबू 

मिली जानकारी के अनुसार तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी में फैक्टरी में तैनात सुरक्षा गार्ड की जलकर मौत हो गई। दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि ताना फेस-3 इलाके के एच-90, सेक्टर 63 में एचएम ट्विस्ट कंटेनर प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी जो बॉल पेन बनाती है, उसमें आग लगने की सूचना मिली।

दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची

खबर के मुताबिक रविवार देर रात फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग बिल्डिंग के तीनों फ्लोर तक पहुंच गई थी। इस आगजनी में सुरक्षा गार्ड संदीप कुमार की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आग कैसे लगी ये अब पता नहीं चल सका है।

आग बुझाने के उपकरणों का भी पता लगाएगी पुलिस

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जल्द ही आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। आग की सूचना पर पुलिस के साथ मौके पर फॉरेंसिक विभाग की टीम भी पहुंची। पुलिस ने कहा है कि वो इस बात का भी पता लगाएगी कि इस आगजनी के वक्त फैक्टरी में लगे आग बुझाने के उपकरण काम कर रहे थे या नहीं।

यह खबर भी पढ़े: सरकार वापस ले 'पर्यावरण प्रभाव आकलन' मसौदा : राहुल गांधी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended