संजीवनी टुडे

गोवंश से लदे पिकअप को बजरंग दल कार्यकर्ता ने पकड़ा, पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांंग

संजीवनी टुडे 22-02-2020 22:09:26

बजरंग दल के जिला संयोजक शानू सिंह की अगुवाई में पहुंचे बजरंगियों ने गौवंश लादकर ला रहे लोगों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही की मांग की।


फतेहपुर। ज़िले में शनिवार को गौवंश को ले जा रही एक पिकअप को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया गया। गौवंश लदे पिकअप की सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पिकअप को पकड़ पुलिस को दी। एक छोटे से पिकअप में कुल 9 गौवंशों को बेरहमीपूर्वक लाद रखा गया था। जिसके चलते बजरंग दल का गुस्सा और भी बढ़ गया।

बजरंग दल के जिला संयोजक शानू सिंह की अगुवाई में पहुंचे बजरंगियों ने गौवंश लादकर ला रहे लोगों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही की मांग की।

शानू सिंह ने बताया कि बजरंग दल के जिला सह संयोजक मनीष गुप्ता को फोन द्वारा पिकअप नम्बर UP 71 T 5378 में बड़ी संख्या में गौवंश लदे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद यातायात पुलिस की मदद से पिकअप को जयरामनगर चोराहे में पकड़ा गया।जिसमें 2 बछिया,07 गौवंश बड़ी ही दयनीय हालत में लदे हुए थे।मौक़े पर राधानगर चौकी इंचार्ज अश्वनी सिंह भी पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिस के माध्यम से पिकअप चालक दीपक व साथ में मौजूद द्वारिका,सुरेश, कमलाशंकर पर कार्रवाई करायी गई है। एवम सभी घायल गौवंशों को ज़िले के त्रिलोकीपुर रारा गौशाला में छोड़ दिया गया है। 

इस मामले पर राधानगर चौकी इंचार्ज अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण अन्ना गौवंशो को सारी ज़रूरी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद गौशाला छोड़ने आ रहे थे। लेक़िन गौवंशों को जिस मानक के अनुसार पिकअप में लादना चाहिए था। वह नहीं किया गया था। चौकी इंचार्ज ने कहा कि सभी गौवंशों को सुरक्षित गौशाला में छोड़ दिया गया है। लेक़िन उन्होंने ग्रामीणों के विरुद्ध किसी भी तरह कानूनी कार्यवाही करने की बात नहीं बताई है। 

बता दें कि प्रदेश में अन्ना पशुओं से किसान परेशान हैं।लेक़िन योगी सरकार गौवंश संरक्षण को सख़्त है।सरकार की तरफ़ से प्रत्येक ज़िले के जिलाधिकारी को सख्त निर्देश हैं कि हर क़ीमत पर गौवंशो का संरक्षण हो।वहीं किसानों को भी अन्ना गौवंशों से दिक्कत न हो इसके लिए सरकार द्वारा प्रत्येक जिलों में गौशालाएं खुलवाई गईं हैं। लेक़िन इन गौशालाओं की स्थिति कुछ ख़ास ठीक नहीं है। 

यह खबर भी पढ़ें: झारखंड का पहला इनलैंड कंटेनर डिपो खुला, पहली गुड्स ट्रेन रवाना

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended