संजीवनी टुडे

बारिश और भूस्खलन से बद्रीनाथ हाईवे कई स्थानों पर बाधित

संजीवनी टुडे 13-07-2019 10:16:41

उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन अब मुसीबत बनती जा रही है। चारधाम यात्रा मार्ग अवरूद्ध होने लगे हैं।


देहरादून। उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन अब मुसीबत बनती जा रही है। चारधाम यात्रा मार्ग अवरूद्ध होने लगे हैं। शनिवार तड़के हुई बारिश से चमोली जिले में कई स्थनों विरही, क्षेत्रपाल, बाजपुर में बद्रीनाथ हाईवे का कुछ हिस्स टूटकर अलकनंदा नदी में गिर गया।

वहीं, पीपल कोटी के पास अगथला में मलवा आने से एक बस फंस गई है, जिसे जेसीबी द्वारा निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हाईवे टूटने और मलबा आने से दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही ठप हो गयी।अवरूद्ध मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। सुबह राजधानी देहरादून सहित आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश हुई।

op

मौसम विभाग विज्ञान केंद्र ने शनिवार से अगले तीन दिन प्रदेश में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को कहीं-कहीं विशेषकर नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, देहरादून तथा हरिद्वार जनपद में भारी से भारी वर्षा की संभावना है। 

उन्होंने बताया कि रविवार और सोमवार को उत्तराखंड में विशेषकर नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, पौड़ी, देहरादून तथा हरिद्वार जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended