संजीवनी टुडे

बादल ने दी चौटाला परिवार को एकजुट होने की नसीहत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-08-2019 22:16:21

प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के बिखरे परिवार को एकजुट होने की नसीहत दी है।


सिरसा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के बिखरे परिवार को एकजुट होने की नसीहत दी है। बादल ने कहा कि यदि तुम एक हो गए तो देश -प्रदेश की सरकारें आपके आगे नतमस्तक होंगी। श्री बादल आज हरियाणा में सिरसा के चौटाला गांव में श्री चौटाला की पत्नी स्नेहलता के श्रद्धांजलि समारोह में बोल रहे थे। श्रद्धांजलि समारोह में पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़,प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर,परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार,सुखबीर सिंह बादल,पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों,,पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा सहित पंजाब,हरियाणा व राजस्थान की कई सियासी हस्तियां शामिल हुईं।

बादल ने चौधरी देवीलाल परिवार से अपनी घनिष्टता का जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों परिवारों में अब वे सबसे बड़े हैं। मौका तो शोक है लेकिन मैं अपने दिल की बात सभी से साझा करते हुये कहता हूं कि मेरी दिली तमन्ना है कि चौटाला परिवार विभिन्न सियासी दलों में भटकने की बजाय एक मंच पर आ जाए। मुझे इस परिवार के बिखरने का मलाल है। 

यह खबर भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के भांजे रतुल पुरी को छह दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया

उन्होंने कहा कि इस एकता के लिए यदि आप सबको कोई भी कुर्बानी देनी पड़े तो देने से चूको नहीं । श्री बादल की इस नसीहत पर श्रद्धांजलि समारोह में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। श्रद्धांजलि समारोह का माहौल एक बारगी सियासी रूप ले गया। श्री बादल ने स्वर्गीय स्नेहलता चौटाला को धार्मिक व समाजसेवी भाव की महिला बताते हुए उनकी जीवन की कुछ अह्म बातों को सांझा किया।

पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि चौधरी देवीलाल परिवार का वह कभी अहसान नहीं चुका सकते क्योंकि आज जो कुछ भी वह हैं इस परिवार की बदौलत हैं। उन्होंने इस दुख की घड़ी में चौटाला परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात भी कही।

इससे पहले पूर्व सांसद रणजीत सिंह ने कहा कि उनके बड़े भाई ओम प्रकाश चौटाला जो आदेश देंगे मैं उसका अनुसरण करूंगा । उन्होंने अपनी भाभी स्वर्गीय स्नेहलता के परिवार के प्रति निभाई जिम्मेवारी के संस्मरण सुनाए और एक महान व्यक्तित्व की धनी बताया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

चौटाला ने श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने भावुक अंदाज में कहा कि श्रद्धांजलि समारोह पर तैयार किया भोज अवश्य करके जाएं क्योंकि इस भोज के साथ स्वर्गीय स्नेहलता की बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं। उनके पुत्र अभय चौटाला ने भी सबके प्रति आभार प्रकट किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended