संजीवनी टुडे

बाबूलाल मरांडी की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है राज्य सरकार: योगेन्द्र प्रताप

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:19:37


रांची। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने राज्य सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री सह पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का बड़ा आरोप लगाया है। झाविमो के केन्द्रीय प्रवक्ता योगेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि मानो भाजपा सरकार बाबूलाल मरांडी के साथ साजिश कर उन्हें समाप्त करना चाहती है। 

योगेन्द्र प्रताप ने कहा कि 10 नवम्बर को चतरा जिला प्रशासन द्वारा बाबूलाल के कारकेड में तेल देने के दौरान जो रवैया अपनाया गया, उससे कहीं न कहीं एक बड़ी साजिश की बू आ रही है। चूंकि बाबूलाल का 10 नवम्बर को चतरा जिले में चार कार्यक्रम थे। उन्हें 10 बजे ही चतरा परिसदन से निकलना था परंतु 12 बजे तक भी प्रशासन द्वारा तेल उपलब्ध नहीं कराये जाने से आहत बाबूलाल को बगैर सरकारी सुरक्षा व बिना सरकारी वाहन के ही एक निजी वाहन से कार्यक्रम के लिए रवाना होना पड़ा। 

पहले तो चतरा जिला प्रशासन द्वारा तेल देने में दो-ढाई घंटे विलंब किया गया, तेल देने के नाम पर कभी इस विभाग में तो कभी उस विभाग में दौड़ाया गया। फिर जब तेल का कूपन मिला भी तो अलग-अलग पेट्रोल पंपों के चार कूपन दिये गये, ताकि और विलंब हो व बाबूलाल कार्यक्रम स्थल तक पहुंच ही न सकें। इतना ही नहीं पेट्रोल वाले वाहन को डीजल का कूपन दे दिया गया और तो और गाड़ी संख्या गलत अंकित किया गया। एक साथ इतनी गड़बडियां को संयोग कहना कतई मुनासिब नहीं होगा, कहीं-न-कहीं बाबूलाल के साथ यह एक बड़ी साजिश का संकेत लगता है। 

झाविमो प्रवक्ता ने कहा कि अब सवाल है कि बाबूलाल मरांडी नक्सलियों के टारगेट पर हैं, इसकी इन्हें पूर्व में कीमत भी चुकानी पड़ी है ऐसे में खुदा न करे कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी जवाबदेही कौन लेगा ? जब बाबूलाल को सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्त है तो फिर भला बगैर सरकार के इशारे के इनकी सुरक्षा की अनदेखी करने की हिमाकत जिला प्रशासन में है क्या ? बाबूलाल जैसे बड़े नेता के साथ जब जिला प्रशासन का रवैया ऐसा है तो फिर आम जनता के साथ वे क्या सलूक करते होंगे, इसे समझा जा सकता है। राज्य सरकार पक्ष-विपक्ष के राजनीतिक चश्मे से नेताओं की सुरक्षा में भेदभाव बरत रही है, यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए कतई शुभ संकेत नहीं है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

झाविमो की मांग है कि सरकार अविलंब चतरा प्रशासन के दोषी अफसरों पर कड़ी कार्रवाई करे। झाविमो इस मामले में चुप बैठने वाला नहीं है। उचित स्थान पर इस मामले को रखा जाएगा। चतरा जिला प्रशासन के रवैये से नाराज बाबूलाल बिना सुरक्षा व बगैर सरकारी वाहन के ही कार्यक्रम के लिए रवाना हो गये।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now