संजीवनी टुडे

पुष्कर तीर्थ मंदिर के कार्यभार संभालेंगे बाबा टिकाई नाथ

संजीवनी टुडे 22-02-2019 22:46:42


जींद। पोकरीखेड़ी गांव के पुष्कर तीर्थ मंदिर के महंत का कार्य भार बाबा टिकाई नाथ को सौंपा गया है। जो महंत पर्णआई नाथ की हत्या के बाद मंदिर की देख-रेख और पूजा अर्चना करेंगे। महंत पर्णआईनाथ की हत्या के 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस हत्यारों और लूटपाट करने वालों तक नहीं पहुंच पाई है। हालांकि पुलिस गुत्थी को जल्द सुलझाने का दावा कर रही है और वारदात से जुड़े कुछ अहम सुरागों की तरफ इशारा कर रही है। कुछ संदिग्ध युवकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। ऐसे युवकों की टोह ली जा रही है जो अक्सर मंदिर के आसपास मंडराते रहते थे और नशेड़ी प्रवृति के रहे हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

गौरतलब है कि 19 फरवरी रात को पोंकरीखेड़ी गांव के पुष्कर तीर्थ मंदिर के महंत पर्णआई नाथ की लूट के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट के उद्देश्य से हत्या करने का मामला दर्ज किया था। साधू पर परा के अनुसार शुक्रवार को महंत पर्णआई नाथ का तैय्या आयोजित किया गय। इसमें साधू समाज से जुड़े साधुओं तथा मौजिज लोगों ने भाग लिया। परंपरा के अनुसार तैय्या के अवसर पर महंत पर्णआई नाथ के शिष्य टिकाई नाथ को मंदिर की देख-रेख, पूजा अर्चना का जिम्मा सौंपा गया। इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पोंकरीखेड़ी गांव के सरपंच राममेहर ने बताया कि शुक्रवार को महंत पर्णआई नाथ का तैय्या आयोजित किया गया। इसमें साधु समाज के अलावा ग्रामीणों ने भाग लिया। सर्वसम्मति से और साधु समाज की परंपरा के अनुसार महंत पर्णआई नाथ के शिष्य टिकाई नाथ को मंदिर की देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है। सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र बागड़ी ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से लिए हुए है। हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आशा जताई कि जल्द ही गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा। पुलिस की 3 टीमें भरसक प्रयास कर रही है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended