संजीवनी टुडे

बाबा रामदेव बोले- जिन्ना वाली आजादी के नारे लगाना गद्दारी, जनसंख्या नियंत्रण बहुत जरुरी

संजीवनी टुडे 24-01-2020 15:35:08

बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की देश सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई हैं। इसको नियंत्रित करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए। नागरिकता कानून पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर योग गुरु बाबा कहा की जो लोग जिन्ना की आजादी के नारे लगा रहे हैं। वो गलत है। यह देश सभी का है।


नई दिल्ली। बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की देश  सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई हैं। इसको नियंत्रित करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए। नागरिकता कानून पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर योग गुरु बाबा कहा की जो लोग जिन्ना की आजादी के नारे लगा रहे हैं। वो गलत है। यह देश सभी का है। रामदेव ने कहा कि हर वक्त छात्रों को आंदोलन नहीं करना चाहिए। गांधी वाली आजादी, नेहरू वाली आजादी, भगत सिंह वाली आजादी की बात समझ में भी आती है लेकिन जब जिन्ना वाली आजादी के नारे लगाते हैं वो तो गद्दारी है। 

यह खबर भी पढ़े: जेएनयू छात्र और शाहीन बाग के लोग आन्दोलन समाप्त करें: रामदेव

स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आन्दोलन करना राजनीतिक दलों का काम है और  हिंसा, अराजकता फैलाना और अन्दोलन करना छात्रों का काम नहीं हैं। छात्रों का कार्य प्रतिभा निखारना और चरित्र निर्माण करना है। स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कठोर कदम उठाना चाहिए तथा दो से अधिक बच्चा पैदा करने वालों को दंडित किये जाने का प्रावधान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की आबादी 125 करोड़ से अधिक हो गयी है और यह नियंत्रित नहीं हो रही है। इस पर सोचना होगा। 

यह खबर भी पढ़े: कहानी अभी जारी है..चार्टबस्टर सॉन्ग 'फिलहाल' के पार्ट 2 में काम करेंगे अक्षय और नुपूर

उन्होंने कहा कि देश में प्राकृतिक संसाधन सीमित हैं। देश में औद्योगिक विकास और शहरीकरण के कारण खेती की जमीन घट रही है। भूगर्भ जल संकट बढ़ रहा है और कई अन्य प्रकार की समस्यायें पैदा हो रही हैं जिसके कारण जनसंख्या को नियंत्रित करने की जरूरत है। राजधानी के शाहीन बाग में पिछले 40 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किए जा रहे आन्दोलन को समाप्त करने पर जोर देते हुये कहा कि छात्रों का काम प्रतिभा निखारना है। स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को  आन्दोलन करना राजनीतिक दलों का काम है और हिंसा, अराजकता फैलाना और अन्दोलन करना छात्रों का काम नहीं हैं। छात्रों का कार्य प्रतिभा निखारना और चरित्र निर्माण करना है। छात्रों को देश के विकास में अपनी ऊर्जा लगानी चाहिये।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended