संजीवनी टुडे

बाबा राम रहीम ने मांगी पैरोल, प्रशासन ने सरकार को भेजी अर्जी, बाबा बोले- बंजर हो रही है जमीन

संजीवनी टुडे 20-06-2019 22:40:50

साध्वी यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे बाबा राम रहीम ने जिला प्रशासन को अर्जी देकर पेरोल देने की मांग की है।


रोहतक। साध्वी यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे बाबा राम रहीम ने जिला प्रशासन को अर्जी देकर पेरोल देने की मांग की है। बताया जा रहा है नियमानुसार सजायाफ्ता कैदी जेल में रहने के एक साल के बाद पेरोल की मांग कर सकता है, हालांकि बाबा राम रहीम की पेरोल की अर्जी पर सरकार फैसला लेगी। बाबा ने सिरसा स्थित जमीन पर खेती करने के लिए पेरोल देने की मांग की है और कहा कि उसकी जमीन पर बुआई न होने के कारण बंजर हो रही है, इसलिए उसे पेरोल दी जाए। सुनारियां जेल में भी बाबा राम रहीम माली का ही काम करते हैं और यहां पर उन्होंने कई तरह  की सब्जियां उगाई हैं ।

अब देखना यह है कि प्रशासन की रिपोर्ट पर सरकार क्या फैसला लेती है। साथ ही सिरसा जिला प्रशासन से भी रिपोर्ट मांगी गई है कि बाबा राम रहीम को पैरोल देना सही होगा या नहीं। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट आयुक्त रोहतक को भेजें । 25 अगस्त 2017 से बाबा राम रहीम सुनारियां जेल में बंद हैं । बाबा राम रहीम को सुनारियां जेल में करीब दो साल होने वाले है। सीबीआई ने रोहतक स्थित सुनारियां स्थित जेल में ही विशेष अदालत लगाकर उम्रकैद की सजा सुनाई थी। बाबा राम रहीम की पेरोल अर्जी को लेकर प्रशासन से सरकार ने रिपोर्ट मांगी है। हालांकि बाबा की पेरोल रिपोर्ट में यह कहा गया है कि जेल के अंदर बाबा का आचरण सही रहा है और उसने जेल के अंदर कोई अपराध नहीं किया है। 

अदालत में दो मामले हैं विचाराधीन
बाबा राम रहीम पर अभी दो मामले अदालत में विचाराधीन हैं | इन दोनों मामलों का पेरोल अर्जी में जिक्र किया गया है। रणजीत सिंह हत्याकांड व साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले ट्रायल पर हैं और दोनों मामलों में बाबा जमानत पर हैं । 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended