संजीवनी टुडे

अयोध्या: मुस्लिम समुदाय ने अपने घरों में ही दो गज की दूरी बनाते हुये पढ़ी ईद की नमाज

संजीवनी टुडे 25-05-2020 15:18:12

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुस्लिम समुदाय ने अपने घरों में ही दो गज की दूरी बनाते हुये सोमवार को ईद की नमाज पढ़ी और गले मिलने से परहेज़ किया।


अयोध्या। इतिहास में पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुस्लिम समुदाय ने अपने घरों में ही दो गज की दूरी बनाते हुये सोमवार को ईद की नमाज पढ़ी और गले मिलने से परहेज़ किया। ईद के त्यौहार के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट है ।

कोरोना वायरस महामारी को लेकर पहली बार जनपद में ईद के त्यौहार पर ईदगाह और मस्जिदों के गेट नहीं खुले। लॉकडाउन के बीच पेश इमामों ने भी अपने ही घरों में ईद की नमाज अदा की। वहीं मुस्लिम भाईयों और बहनों ने भी घरों में दो गज की दूरी बनाते हुये ईद की नमाज अदा की। ईद-उल-फित्र का चांद रविवार शाम को जैसे ही देखा गया, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद देने लगे। 

सोमवार की सुबह से ही सभी पर्व की तैयारी शुरू कर दी। मस्जिद से ऐलान किय गया था कि सभी मुस्लिम समाज के लोग अन्य नमाजों की तरह इस बार ईल-उल-फित्र की नमाज भी घरों में अदा की जाये। ईद के त्यौहार के मद्देनजर डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी ने शहर में सिविल लाइन के ईदगाह, चौक फतेहगंज, सुभाष नगर, रिकाबगंज समेत अन्य जगहों का भी जायजा लिया और दोनों अधिकारियों ने दी ईद की मुबारकबाद दी। ईद के सार्वजनिक अवकाश को लेकर जिले में आज फुल लॉक डाउन घोषित हैै। जिसका पालन कर लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: मैसेजिंग ऐप WhatsApp लेकर आ रहा है नया फीचर, दूसरे यूजर का नंबर होगा तुरंत सेव, जानें

यह खबर भी पढ़े: शरीर में खून बढ़ाने के साथ-साथ कई बिमारियों से दूर रखता हैं चुकंदर, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended