संजीवनी टुडे

डायन हत्या पर जागरुकता सभा व नुक्कड़ नाटक का आयोजन

संजीवनी टुडे 26-02-2020 20:30:37

असम सरकार के विज्ञान व तकनीकी विभाग व गैर सरकारी संस्था मिशन बीरूबाला के सौजन्य से बुधवार को डिमोरिया महाविद्यालय में मनुहे मनुहार बाबे शीर्षक पर आधारित एक जागरूकता सभा व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।


गुवाहाटी। असम सरकार के विज्ञान व तकनीकी विभाग व गैर सरकारी संस्था मिशन बीरूबाला के सौजन्य से बुधवार को डिमोरिया महाविद्यालय में ‘मनुहे मनुहार बाबे’ शीर्षक पर आधारित एक जागरूकता सभा व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के सभागृह में डानी हत्या को कैसे रोका जाए, डायन हत्या क्यों और कैसे होती है, इस संबंध में एक जागरूकता सभा व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सरकार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हिरेन नाथ, कुसंस्कृति विरोधी आंदोलन के राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बीरूवाला राभा, असम सरकार के सूचना एवं तकनीकी विभाग के निदेशक अरुण कुमार मिश्रा,  उपनिदेशक जयदीप बरुवा व डिमोरिया महाविद्यालय के प्राचार्य सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

हिरेन नाथ ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लोगों के बीच से अंधविश्वास को दूर करेंगे। हमारे समाज में डायन समझकर लोगों की हत्या की जाती है, यह बेहद गंभीर विषय है। इसके लिए समाज को जागरूक होने जरूरत है। लोग जागरूक होंगे तभी हम इस कुसंस्कृति से समाज से छुटकारा दिला सकते हैं। इस कुसंस्कृति से लड़ने के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा।

यह खबर भी पढ़े: प्रेमिका को बदनामी से बचाने के लिए 1 करोड़ रुपए की थी जरूरत, बन गया किडनैपर

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर विजय गोयल ने कहा- सांप्रदायिक हिंसा के पीछे विपक्ष की सोची समझी साजिश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended