संजीवनी टुडे

पॉलीथीन को लेकर वैश्य बंधु समाज चलाएगा जागरूकता अभियान

संजीवनी टुडे 18-07-2019 21:30:07

वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र हरिद्वार कांवड़ मेले में पॉलीथीन को लेकर जनजागरुकता अभियान चलाएगा।


हरिद्वार। वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र हरिद्वार कांवड़ मेले में पॉलीथीन को लेकर जनजागरुकता अभियान चलाएगा। गुरुवार को आयोजित समाज की बैठक में धर्मनगरी में पहुंचने वाले कांवड़ियों से अपील करने का भी निर्णय लिया गया। रानीपुर मोड़ स्थित कार्यालय पर बैठक में हुए संस्थापक अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़िएं धर्मनगरी में पहुंचते हैं। ऐसे में हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है कि पॉलीथीन का इस्तेमाल न करें। साथ ही कांवड़ियों को भी पॉलीथीन के दुष्परिणामों से अवगत कराएं।

अशोक अग्रवाल ने कहा कि कांवड़िये अपनी कांवड़ में स्टील, तांबा या पीतल के बने कलश में ही जल भरकर अपने गंतव्यों की ओर रवाना हों। पुरानी बड़ी कांवड़ शिवभक्त कांवड़िये गंगा में न फेंके। कांवड़ यात्रा के दौरान मिट्टी के बर्तनों का इस्तेमाल कांवड़ियों को करना चाहिए। पुरानी कांवड़ को नियत स्थान पर रखें या पेड़ों पर बांधे दें  जिससे यह कांवड़ पक्षियों के बैठने के काम आ सके।

संजय गुप्ता ने कहा कि यह यात्रा शिव भक्त कांवड़ियों के लिए बड़ा महत्व रखती है। यात्रा में कांवड़ियों को कम से कम पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। गंगा घाटों पर पुराने कपड़े और वेस्ट सामग्री भी न फेकें। यात्रा के दौरान जरूरी सामान ही लेकर चलें। वैश्य बंधु समाज कांवड़ यात्रा के दौरान विभिन्न गंगा घाटों पर पॉलीथीन को लेकर जनचेतना अभियान भी निरंतर चलाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended