संजीवनी टुडे

भूजल प्रदूषण पर शुक्रवार को होगा जागरूकता व प्रशिक्षण, किसानों का होगा सम्मान

संजीवनी टुडे 27-02-2020 18:35:30

डीन एकेडमिक प्रो.एसपी सिंह ने बताया कि जय किसान, जय विज्ञान की अवधारणा पर केंद्रित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में किसानों को भूजन प्रदूषण कारण एवं निवारण के बारे में व्याख्यान द्वारा जागरूक किया जाएगा।


झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के भूजल विश्लेषणात्मक अनुसंधान केंद्र एवं उन्नत भारत अभियान के अन्तर्गत विशेष रूप से गोद लिये गये गांवों के लिये भूजल प्रदूषण वर्तमान स्थिति और रणनीतियां’ विषय पर दो दिवसीय जागरूकता एंव प्रशिक्षण कार्यक्रम 28 फरवरी को किया जाएगा। 

डीन एकेडमिक प्रो.एसपी सिंह ने बताया कि जय किसान, जय विज्ञान की अवधारणा पर केंद्रित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में किसानों को भूजन प्रदूषण कारण एवं निवारण के बारे में व्याख्यान द्वारा जागरूक किया जाएगा। इसके बाद सभी आंमत्रित किसानों को भूजल का परिक्षण कैसे करें इसकी जानकारी भूविज्ञान विभाग की लैब में दी जाएगी। 

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भूजल प्रदूषण के बारे में विस्तृत और विशिष्ट जानकारी के साथ ही बुन्देलखण्ड क्षेत्र के जल संसाधनों की स्थिति और प्रबंधन की समझ में भी वृद्धि करने के प्रयास की रूपरेखा पर चर्चा होगी। इस अवसर आयोजन समिति के सदस्यों में प्रो वीके सहगन, प्रो एम एम सिंह, डाॅ ऋषि कुमार सक्सेेना, डाॅ लवकुश द्विवेदी, डाॅ शशी आलोक, डाॅ मुहम्मद नईम, डाॅ श्वेता पाण्डेय, डाॅ जीतेन्द्र बबेले, डाॅ कौशल त्रिपाठी उपस्थित रहेगे।

यह खबर भी पढ़े: यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को दिखाए काले झंडे, कई कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री से राजनेत्री बनी स्मृति ने करण जौहर और साक्षी तंवर के साथ शेयर की थ्रोबैक फोटो

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended