संजीवनी टुडे

अवनीश अवस्थी ने किया नोएडा सेक्टर 20 थाने का औचक निरीक्षण

संजीवनी टुडे 11-08-2019 13:30:27

अवनीश अवस्थी ने रविवार को नोएडा के सेक्टर 20 थाने का औचक निरीक्षण किया और कानून व्यवस्था की समीक्षा की।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने रविवार को नोएडा के सेक्टर 20 थाने का औचक निरीक्षण किया और कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

यह खबर भी पढ़े: अर्जुन की पोस्ट पर मलाइका ने नहीं बल्कि इस एक्टर ने किया कमेंट, कहा-'गर्मी ला रहे हो'

श्री अवस्थी देर रात 00़ 48 मिनट पर नोएडा सेक्टर 20 थाने पहुंचे जहां उन्होने पुलिस अधीक्षक नगर विनीत जायसवाल, क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम स्वेताभ पांडेय से आपराधिक वारदातों के संबंध में जानकारी हासिल की। अपर मुख्य सचिव को बताया गया कि थाने में साइबर अपराधों से संबधित मामले बहुतयात में है। हर महीने यहां 15-20 मामले साइबर अपराध से जुडे आते है। कई फैक्ट्रियों में डाटा चोरी की शिकायत है। उन्होने एसएसपी साइबर क्राइम से कहा कि वह इस बारे में अपने सुझाव और प्रशिक्षण के प्रस्ताव एक सप्ताह के भीतर सरकार को भेज दें।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीसीटीएस के संबंध में श्री अवस्थी को बताया कि 28 उपनिरीक्षकों वाले थाने में दो सिस्टम की वजह से फीडिंग समय से नहीं हो पाती है जिस पर अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पांडेय को इस बारे में एक सप्ताह के भीतर आख्या देने के निर्देश दिये। इसके अलावा वाहन चोरी,पार्किंग जैसी समस्यायों पर भी अपर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट किया गया।

उन्होने बताया कि नोएडा में प्रस्तावित दो नये थानो फेस -1 और सेक्टर 142 के बारे में मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दस दिनो के भीतर प्रस्ताव भेजन को कहा गया। नाइट पेट्रोलिंग की समस्या को लेकर सरकार 25 नये वाहन उपलब्ध करायेगी। श्री अवस्थी ने रात्रि करीब दो बजे तक चले औचक निरीक्षण के दौरान 14 बिंदुओं पर अपना ध्यान केंद्रित किया और इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

सूत्राें के अनुसार अपर मुख्य सचिव गृह नोएडा से बांदा जिले के लिये रवाना हो गये जहां वह पुलिस लाइन में समीक्षा बैठक कर रहे है। बैठक में कमिश्नर, जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद है। श्री अवस्थी बाद में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended