संजीवनी टुडे

औरैया जिला प्रेस क्लब ने लॉक डाउन में बढ़ाएं हाथ, असहायों को लंच पैकेट पहुचा मिटाई भूख

संजीवनी टुडे 28-03-2020 13:44:56

वैश्विक महामारी के चलते देश में लॉक डाउन में पत्रकार कलम के साथ भूख से परेशान लोगों की समस्या को दूर करने में पीछे नहीं है।


औरेया। वैश्विक महामारी के चलते देश में लॉक डाउन में पत्रकार कलम के साथ भूख से परेशान लोगों की समस्या को दूर करने में पीछे नहीं है।  मुश्किल हालात में अपनी दोहरी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हुए यह मिसाल औरैया जिला प्रेस क्लब व जिले के पत्रकारों ने पेश की है। क्लब के संरक्षक व पदाधिकारियों ने पत्रकारों के साथ इस मुश्किल घड़ी में सपेरा समाज की बस्ती में खाने की परेशानी को दूर करते हुए लंच पैकेट पहुचाएं। खाने के पैकेट पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। 

दरअसल, जिला मुख्यालय के पीछे कुछ दूरी पर सपेरा समाज (जोगियों) की बस्ती है। यहां इनके कई परिवार डेरा डालकर रहते हैं। इनमें बच्चें भी हैं। यह लोग मुख्य रूप से सांपों को लेकर बीन बजाकर व भीख मांगकर भरण पोषण करते हैं। महामारी को लेकर लॉक डाउन के चलते सांपों को जंगलों में छोड़ कर अपने अपने कच्चे आशियानों में बच्चों के साथ कई दिनों से बंद है। कमाई के सभी संसाधन बंद होने से इन परिवारों को खाने के लाले पड़ गए हैं। भूख से परेशान जोगियों की बस्ती में कई दिनों से ठंडे पड़े चूल्हे की जानकारी मिलने पर शनिवार को औरैया जिला प्रेस क्लब के संरक्षक सुरेश मिश्रा, हिमान्शु गुप्ता व अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कलम के साथ इन परिवारों की भूख मिटाने का बीड़ा उठाने का निर्णय लिया। जिसके बाद पदाधिकारी जिले के पत्रकारों के साथ बस्ती पहुचे और इन परिवारों को खाने के लंच पैकेट के साथ बच्चों को बिस्कुट वितरित किये गए। 

क्लब के पदाधिकारियों ने अफसरों को बस्ती में रहने वालों के बारे में अवगत कराते हुए खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने को कहा है। प्रशासन ने हर सम्भव रसद पहुचाने को स्थानीय थाने को निर्देश दिए हैं। पत्रकारों द्वारा इस तरह से मुश्किल हालात में कलम के साथ समाज के लिए आगे आने पर जिला प्रेस क्लब की सराहना की जा रही है। क्लब के पदाधिकारियों व पत्रकारों ने ऐसे हालात में समाज के लोगों को आगे आकर असहायों व गरीबों की मदद करने का आग्रह किया है। 

जिला प्रेस क्लब के सुझाव का जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान
जिला प्रेस क्लब के सुझाव पर औरेया जिलाधिकारी  अभिषेक कुमार ने रेट लिस्ट जारी की है। ओवर रेट पर बिक्री करने वालों पर उन्होंने कड़ी कार्रवाई करने केेई बात कही है। जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि कुछ शर्तों के आधार पर फोटो कॉपी की दुकानें खोले जाने की अनुमति करें।

यह खबर भी पढ़े: रखें इन 10 बातों का विशेष ध्यान कोरोना वायरस से बचे रहेंगे आप, बच्चें और बुजुर्ग

यह खबर भी पढ़े: कोरोनावायरस: वेंटिलेटर उत्पादन के लिए जनरल मोटर्स पर ट्रम्प ने DPA लागू किया

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended