संजीवनी टुडे

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 जयंती वर्ष में अगस्त क्रांति सप्ताह आयोजन बैठक

संजीवनी टुडे 08-08-2020 21:49:55

महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष के आयोजनों की श्रृंखला में रेवदर ब्लॉक में 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।


रेवदर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष के आयोजनों की श्रृंखला में रेवदर ब्लॉक में 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

शनिवार को रेवदर उपखंड कार्यालय में एसडीएम रामजी भाई कलबी की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय बैठक में अगस्त क्रांति सप्ताह के आयोजन के संबंध में विशेष बैठक का आयोजन कर विभिन्न कार्यक्रमों का निर्धारण किया गया। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी ने बताया कि जिले में अगस्त क्रांति सप्ताह का आगाज ब्लॉक मुख्यालय पर स्थित राजकीय मॉडल विद्यालय, देरोल में 9 अगस्त को प्रातः 9:00 बजे पौधारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण के साथ में किया जाएगा। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए ब्लॉक के व्याख्याता स्तर के इतिहास शिक्षक को मुख्य वक्ता के रूप में शामिल कर भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि सप्ताह के दूसरे दिन 10 अगस्त को प्रातः 9 बजे से स्वच्छ राजस्थान के अंतर्गत राजकीय विद्यालय भटाणा व सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए एनएसएस, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड के साथ समाज सेवकों को शामिल करते हुए सफाई का कार्य भी किया जाएगा। इसी प्रकार तीसरे दिन 11 अगस्त को ब्लॉक मुख्यालय पर पंचायत समिति सभागार में प्रातः 9 बजे सफाई कर्मियों का सम्मान किया जाएगा। सप्ताह के चौथे दिन 12 अगस्त को ब्लॉक सीएचसी में प्रातः 10 बजे पहला सुख निरोगी काया के अंतर्गत सोशल मीडिया के जरिए हेल्थ विशेषज्ञ के साथ विद्यार्थियों को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूकता जानकारी दिए जाने के साथ ही रेडियो, एफ.एम. फेसबुक लाइव के माध्यम से आमजन को कोरोना महामारी बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि अगस्त क्रांति सप्ताह के पांचवे दिन 13 अगस्त को पंचायत समिति सभागार में प्रातः 10:30 बजे डेढ़ सौ कोरोनावरियर्स महिलाओं के विभिन्न वर्गों डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाई कर्मी, शिक्षक आदि का सम्मान किया जाएगा। इसी प्रकार सप्ताह के छठे दिन 14 अगस्त को गौ सेवा समिति लूणोल में प्रातः 9 बजे से 11:00 बजे तक ऑनलाइन किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सप्ताह का समापन 15 अगस्त को शाम 7:30 बजे एक शाम देश के नाम ऑनलाइन कार्यक्रम के साथ में होगा।

उपखंड अधिकारी रामजी भाई कलबी ने संबंधित सभी प्रभारी अधिकारियों को उपरोक्त कार्यक्रमों के अनुसार संपूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह खबर भी पढ़े: दो-दो हजार में बिक रही निगेटिव कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट

यह खबर भी पढ़े: पायलट की वापसी पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, सुबह का भुला शाम को घर लौटे तो उसे भूला नहीं कहते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended