संजीवनी टुडे

MP पुलिस पर हमला, CM बोले- "कबूतर" हो या "कचौड़ी", किसी को बख्शा नहीं जाएगा!

संजीवनी टुडे 07-04-2020 13:19:16

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। प्रदेश में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 263 पर पहुंच गया है। जबकि 19 लोग इस महामारी का शिकार बन कर अपनी जान गंवा चुके हैं।


भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। प्रदेश में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 263 पर पहुंच गया है। जबकि 19 लोग इस महामारी का शिकार बन कर अपनी जान गंवा चुके हैं। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी यह तेजी से फैल रहा है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े के आदेश पर भोपाल में 9 अप्रैल तक पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही लोगों को घर के बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है, लेकिन लोग इसका पालन नहीं कर रहे है। समझाइश देने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के साथ अनुचित व्यवहार कर रहे है। इंदौर के टाटपट्टी बाखल में डाक्टरों के साथ हुए दुव्र्यवहार के बाद अब भोपाल में पुलिस पर हमला हुआ है। बदमाशों के हमले से पुलिस के दो जवान घायल हो गए है।

Image

जानकारी अनुसार पुलिस पर हमले की घटना राजधानी भोपाल के पुराने शहर के तलैया थाना स्थित इतवारा इलाके में सोमवार देर रात को हुई। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह के अनुसार रात करीब 11 बजे इतवारा इलाके के रसीदिया स्कूल के पीछे शामद मस्जिद के पास विशेष वर्ग के करीब 20 युवक एक साथ घूम रहे थे। पुलिस ने उन्हें समझाया और उन्हें घर जाने को कहा तो भीड़ में शामिल शातिर बदमाश शाहिद कबूतर, मोहसिन कचौड़ी और उनके दोस्तों ने पुलिस पर चाकू से हमला कर पथराव कर दिया। 

हमले में सिपाही लक्ष्मण यादव के बाएं कंधे और सतीश कुमार के बाएं हाथ में चाकू लगा है। पुलिस पर हमला कर बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बतातें चले कि इससे पहले बुधवारा इलाके में लॉकडाउन का पालन कराने गई टीम पर पानी डालने की घटना हो चुकी है। 

मुख्यमंत्री बोले, किसी को नहीं बख्शा जाएगा
इस आपराधिक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है। गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा ‘दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा! "कबूतर" हो या "कचौड़ी", किसी को बख्शा नहीं जाएगा! अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अतिआवश्यक है! इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी!

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 114, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 4421

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश: इंदौर में मिले 16 नये मरीज, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 263

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

Tags
Share

More From state

Trending Now
Recommended