संजीवनी टुडे

लाठीचार्ज छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला : अखिलेश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-10-2019 03:01:00

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद के गठन के विरोध और छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों के प्रदर्शन पर बल प्रयोग अमानवीय घटना हैं और यह छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला है।


लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद के गठन के विरोध और छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों के प्रदर्शन पर बल प्रयोग अमानवीय घटना हैं और यह छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला है।

यह खबर भी पढ़ें: तीन वर्ष बाद फिर से वेस्टइंडीज के कोच बने फिल सिमंस

उन्होने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कभी आक्सफोर्ड जैसी प्रतिष्ठा थी। भाजपा सरकार ने उसकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भाजपा सरकार के हस्तक्षेप के चलते विश्वविद्यालय का प्रशासन पंगु हो गया है और युवा छात्र-छात्राओं की रचनात्मकता नष्ट होती जा रही है। छात्रसंघ से चिढ़ के पीछे छात्रों को वैचारिक एवं क्रियात्मक स्तर पर निष्क्रिय बनाना है। छात्र परिषद को कठपुतली के तौर पर इस्तेमाल का कुत्सित इरादा अनैतिक है।

यादव ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे अवनीश यादव, आदिल हमजा, अजय सिंह, अखिलेश यादव, अतेन्द्र सिंह, सुशील कुशवाहा, अजय सम्राट, अनुभव सिंह, सौरभ सिंह, आदित्य धनराज, सत्यम कुशवाहा, दीपक सिंह, अभिषेक कुमार, शिवम सिंह समेत 16 छात्र लाठीचार्ज से घायल हो गए । उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर रखा है। छात्रों, नौजवानों के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended