संजीवनी टुडे

नोमिनेशन के समय पलामू लोस प्रत्याशियों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट का ब्योरा जमा करना होगा

संजीवनी टुडे 19-03-2019 16:25:07


मेदिनीनगर। पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ0 शान्तनु कुमार अग्रहरि ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को समाहरणालय परिसर में बैठक की। उपायुक्त ने सभी राजनीतिक प्रतिनिधियों को नोमिनेशन के समय अपने सोशल मीडिया का ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया ताकि चुनाव से संबंधित बनी एमसीएमसी कोषांग द्वारा सभी सोशल मीडिया अकाउंट को बारिकी से मोनिटर किया जा सकें। उन्होने निर्देश दिया कि कोई भी प्रत्याशी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दूसरे पार्टी या प्रत्याशी पर आक्षेप करता हुआ अगर पाया गया तो वह आदर्श आचार संहिता के तहत दोषी पाया जायेगा तथा उचित कार्रवाई की जायेगी।

उन्होने राजनीतिक प्रतिनिधियों को निर्दश दिया कि बल्क एसएमएस को राज्य स्तर पर स्वीकृति ले कर ही इसका प्रयोग कर सकेंगे। इसका उल्लंघन किये जाने की स्थिति में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वहीं निर्वाचन 2019 को लेकर छपने वाले पोस्टर, पैम्पलेट के कंटेन्ट को राज्य स्तर पर गठित एडवरटाइजिंग स्क्रीनिंग कमीटि से अनुमति लेने का भी प्रवाधान किया गया है। अतः इन प्रवाधानों का नहीं माने जाने की स्थिति में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जायेगा। लोकसभा निर्वाचन 2019 को देखते हुए सभी बैंको को विशेष रूप से नसीहत दी गयी है कि बल्क ट्रांजेक्शन का रिपॉर्ट दैनिक स्तर पर प्रशासन को भेजा जाए। इसके तहत किसी एक बैंक अकाउंट से विभिन्न बैंक अकाउंटो में पैसे ट्रांसफर की स्थिति में भी रिपॉर्ट प्रशासन को सौपना होगा। सभी राजनीतिक प्रतिनिधियों को एक दिन में दस हजार नकद से ज्यादा खर्च न करने का निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

राजनीतिक प्रतिनिधियों को उपायुक्त ने सुविधा ऐप के माध्यम से किसी भी तरीके का ऑनलाईन पर अनुमति मिलने की बात कही। प्रत्याशी व पार्टी को चुनावी सभा करने, लाउडस्पीकर, पार्टी कार्यालय खोलने आदि का भी अनुमति सुविधा पोर्टल से ली जा सकेगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न टीमों का गठन प्रशासन द्वारा किया जा चुका है जो राजनीतिक प्रत्याशी व पार्टी की गतिविधियों पर नजर रखेगा। बैठक में मौजूद नोडल पदाधिकारी व्यय शाखा कोषांग, राजेश कुमार ने पेड न्युज तथा सरोगेट न्युज के बारे में राजनीतिक प्रतिनिधियों को विशेष ध्यान देने की बात कही तथा उन्होने बताया कि इन सभी तरीके के न्यूूज, विज्ञापन तथा सोशल मीडिया अकाउंटस पर नजर रखने के लिए एमसीएमसी का गठन किया जा चुका है जो दैनिक रिपॉर्ट कार्यालय में जमा करेंगे। बैठक में उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी सहित नोडल पदाधिकारी व्यय शाखा कोषांग, राजेश कुमार, सहायक जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्वेताभ तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

More From state

Trending Now
Recommended