संजीवनी टुडे

निजी यूनिवर्सिटी में युवकों को बंधक बनाकर पीटा

संजीवनी टुडे 19-03-2019 10:43:24


झुंझुनू। राजस्थान के झुंझुनू जिले के चुडैला में स्थित जेजेटी यूनिवर्सिटी में स्टाफ द्वारा दो युवकों के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखे तो दोनों युवकों को किसी हैवान की तरह पीटा जा रहा है। जबकि पीटने वाले कोई और नहीं बल्कि यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार है। जो यहां पर ना केवल नैतिक शिक्षा का पाठ पढ़ाते है। बल्कि कानून की पालना करने की भी शिक्षा देते है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दरअसल जेजेटी यूनिवर्सिटी चुड़ैला में पढऩे वाले बीएससी के छात्र आनंदकुमार को रविवार के दिन बेवजह ही किसी टीचर ने डांट दिया था। जिसके बाद सोमवार को आनंदकुमार का भाई अमन तथा उसका दोस्त सुरेश यूनिवर्सिटी में उलाहना देने के लिए आए। उलाहना देने आए आनंदकुमार के भाई अमन और उसके दोस्त के साथ भी स्टाफ ने बदसलूकी की। 

जिसके बाद तीनों वहां से चले गए। लेकिन कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी की प्रो वोस्ट निधि यादव तथा लेक्चरर अरूण अपने स्टाफ सदस्यों के साथ फिल्मी स्टाइल में तीनों के पीछे आए और इनसे रास्ते में मारपीट करने लगे। डर के मारे आनंदकुमार वहां से भाग गया और अमन व सुरेश इनके हत्थे चढ़ गए। 

जिसके बाद दोनों को यूनिवर्सिटी लाया गया और बेरहमी के साथ बंधक बनाकर जबरदस्त मारपीट की गई। इस मारपीट का वीडियो किसी अन्य छात्र ने बनाकर वायरल कर दिया। जिसमें निधि यादव और अरूण मारपीट करते हुए साफ दिखाई दे रहे है। मारपीट इस बर्बरतापूर्ण तरीके से की गई कि जिस लाठी से पीटा जा रहा था वो भी टूटने लगी। वहीं मारपीट में अमन की नाक टूट गई। 

इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद सदर पुलिस ने कार्रवाई की तो वो भी नाम मात्र की और दोनों स्टाफ सदस्यों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने भी युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दी। जिसके बाद दोनों घायल युवकों को भी शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। 

बहरहाल, चाहे गलती किसी की भी हो। लेकिन एक यूनिवर्सिटी के शिक्षित स्टाफ द्वारा इतनी बेहरमी से मारपीट करना कई सवाल पैदा होता है। साथ ही मानवाधिकार का भी पूरी तरह से हनन है। इस मामले में पुलिस जहां जांच करने की बात कह रही है। वहीं यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सदर थाना झुंझुनू के थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि जेजेटी यूनिवर्सिटी में झगड़े की सूचना पर पुलिस गई थी। एक विद्यार्थी के साथ आए दो युवकों और स्टाफ के बीच मारपीट हुई है। मामले की जांच की जा रही है। यूनिवर्सिटी की प्रो वोस्ट निधि यादव तथा लेक्चरर अरूण को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है।

More From state

Trending Now
Recommended