संजीवनी टुडे

विधानसभा चुनाव : सचिन पायलट, डूडी और जोशी ने दाखिल किया नामांकन पत्र

संजीवनी टुडे 19-11-2018 19:32:19


जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। 

नामांकन दाखिल करने की सोमवार को अंतिम तिथि होने के कारण प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन कार्यालयों में भारी भीड़ रही। देरी से सूची जारी होने के कारण अधिकांश कांग्रेस उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पायलट ने टोंक से पर्चा दाखिल किया। भाजपा के सोमवार सुबह घोषित प्रत्याशी यूनुस खान ने भी नामांकन दाखिल किया।सचिन ने टोंक में नामांकन भरने से पूर्व जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। बीकानेर में नोखा से कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर डूडी ने नामांकन भरा। डूडी के सामने उनकी भांजी इंदु तरड़ ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से पर्चा भरा। बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. बीडी कल्ला ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस की पहली लिस्ट में कल्ला का नाम नहीं था। रविवार को भारी जद्दोजहद के बीच पुनर्विचार के बाद उनके नाम की घोषणा की गई। 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा उपखंड कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष तथा गिरिजा व्यास ने उदयपुर में नामांकन दाखिल किया। झालावाड़ में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मानवेंद्र सिंह जसोल ने झालरापाटन से नामांकन भरा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे मानवेंद्र सिंह के साथ मौजूद रहे। पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। दिग्गज जाट नेता विश्वेन्द्र सिंह ने डीग में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। अंता में भाजपा प्रत्याशी प्रभुलाल सैनी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ रोड शो निकाल नामांकन भरने पहुंचे। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जयपुर में मेयर और भाजपा प्रत्याशी अशोक लाहौटी ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। भाजपा के बागी प्रत्याशी और रामगढ़ अलवर से निवर्तमान विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने भी सांगानेर से नामांकन दाखिल किया।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended