संजीवनी टुडे

असम कोरोना अपडेट, 53 मरीज स्वस्थ, कुल 1513 मामले

संजीवनी टुडे 03-06-2020 08:38:02

असम में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।


गुवाहाटी। असम में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इस बीच मंगलवार को 53 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य के स्वास्थ्य, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने दो बार ट्वीट कर बताया है कि राज्य में कुल 53 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस तरह राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1513 हो गई है। जिसमें से 324 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट गए हैं। जबकि 1169 मरीजों का इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जबकि, 04 मरीजों की मौत तथा 03 राज्य से बाहर जा चुके हैं।

मंगलवार को गोलाघाट जिला अस्पताल से 12, सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल से 18, महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल से 09 और धेमाजी जिला अस्पताल से 01, गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल से 10, फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कालेज अस्पताल से 02 व डिफू मेडिकल कालेज अस्पताल से 01 कुल 53 कोरोना मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

असम सरकार कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लगातार कोरोना अस्पतालों और एकांतवास शिविरों की संख्या को बढ़ाती जा रही है। कारण राज्य में जिस गति से दूसरे राज्यों से लोग लौट रहे हैं, उससे संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि इस महामारी से निपटने में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सक्षम है। वहीं राज्य सरकार भी सभी आवश्यक सुविधाओं को मुहैया कराने में जुटी हुई है। इस बीच अनलॉक-1 के लागू होने के बाद लोगों के बीच इस बात का डर भी सता रहा है कि संभवतः आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो सकती है।

यह खबर भी पढ़े: झुंझुनू जिले में पोस्टेड एक थानाधिकारी के खिलाफ महिला से दुष्कर्म का मामला दर्ज

यह खबर भी पढ़े: मूडीज और फिच ने कई दिग्‍गज भारतीय कंपनियों के साथ बैंकों की रेटिंग घटाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended