संजीवनी टुडे

अशोका बिल्डकॉम में कार्यरत मजदूरों को महुदा थाना से वापस कैम्प में भेजा

संजीवनी टुडे 30-03-2020 22:42:20

मजदूर कुल 14 की संख्या में थे। मजदूरों ने बताया कि उन्हें यहां खाने पिने या रहने में कोई दिक्कत नहीं है। वे एक कमरे में सात लोग रहते है। कैम्प में अभी लगभग 150 मजदूर हैं।


धनबाद। जिले के महुदा थाना क्षेत्र से अपने घर भागलपुर के लिए सोमवार की देर साम पैदल रवाना हुए अशोका बिल्डकॉम में कार्यरत मजदूरों को महुदा थाना प्रभारी ने थाना से वापस बिल्डकॉम के कैम्प में भेज दिया। 

 मजदूर कुल 14 की संख्या में थे। मजदूरों ने बताया कि उन्हें यहां खाने पिने या रहने में कोई दिक्कत नहीं है। वे एक कमरे में सात लोग रहते है। कैम्प में अभी लगभग 150 मजदूर हैं। कम्पनी की और से तिनों टाइम भोजन भी दिया जाता है। परन्तु जब से लॉकडाउन हुआ है तब से उनके पास कोई काम नहीं है। लगभग एक महिना से कम्पनी के कैम्प में बैठे हुए हैं । उनके घर में कोरोना के डर से उनके परिवार के लोग फोन कर लगातार रो रहे हैं । इसलिए हमलोगों को भी यहां मन नहीं लग रहा है। कम्पनी के अधिकारी से हमने घर जाने की इच्छा जतायी। तो उन्होंने कहा अभी लॉकडाउन है। जाने की कोई व्यवस्था नहीं हो सकती। यदि आपलोग वाहन का व्यवस्था कर सकते है तो घर जा सकते है। इसी क्रम में वे महुदा थाना तक पहुंचे परन्तु थाना प्रभारी हीरालाल तिर्की ने उन्हें लॉकडाउन की स्थिती में बाहर जाने के लिए मना कर दिया। और समझा बुझाकर वापस अशोका बिल्डकॉम के कैम्प में वापस भेज दिया। 

जो मजदूर घर जाना चाहते थे उनमें 1.रोशन कुमार, 2.राहुल कुमार, 3.मंटु कुमार, 4.मुकेश कुमार, 5.कन्हैया कुमार, 6.धिरज कुमार, 7.अमरेश कुमार, 8.नितिश कुमार, 9.रविन्द्र कुमार, 10.अजित कुमार, 11.जोतिष कुमार, 12.रूपेश कुमार, 13.विकास कुमार, 14.सुरज कुमार शामील है। इस संबंध में अशोका बिल्डकॉम के सुरक्षा पदाधिकारी सुरेन्द्र पाल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मजदूर दुसरे कॉन्टेक्टर के है। मजदुरों को कॉफी समझा बुझाकर रोकने का प्रयास किया गया। परन्तु मजदूर नहीं माने और अपनी मर्जी से निकले है। वापस आने पर वे अपने कमरे में रह सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 124 लोगों को पकड़ा, 100 लोगों को बॉर्डर से वापस भेजा

यह खबर भी पढ़े: RIL 'पीएम केयर फंड' में देगी 500 करोड़ रुपये, 50 लाख लोगों को खाना भी खिलाएगी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended