संजीवनी टुडे

अरविंद केजरीवाल का नामांकन रद्द करने की मांग, लगा ये आरोप, पढ़िए पूरी खबर

संजीवनी टुडे 23-01-2020 22:37:51

विधानसभा चुनाव के लिए राजधानी की नयी दिल्ली सीट से निर्दलीय के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले करीब 20 लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निर्वाचन


नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव के लिए राजधानी की नयी दिल्ली सीट से निर्दलीय के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले करीब 20 लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निर्वाचन अधिकारी की ओर से प्राथमिकता दिये जाने को समानता के अधिकार का हनन बनाया है और उनका नामांकन रद्द करने की मांग की है। पर्चा दाखिल करने वाले इन लोगों ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि नयी दिल्ली विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल करने के अंतिम 21 जनवरी को जामनगर हाउस स्थित निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में वे पहले से कतार में थे तभी श्री केजरीवाल वहां पहुंचे और तत्काल उन्हें निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में ले जाया गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ क्या मोदी सरकार के इस App से WhatsApp की हो जायेगी छुट्टी, पढ़िए-कैसे?

उन्हें खान-पान आदि सभी सहूलियतें प्रदान की गयीं जबकि अन्य उम्मीदवारों के लिए किसी तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं करायी गयी। इन लोगों में से एक व्यक्ति किरण पाल सिंह त्यागी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि समानता के अधिकार का उल्लंघन करके श्री केजरीवाल को विशेष तरजीह दी गयी अत: उनका नामांकन रद्द किया जाये। निर्वाचन अधिकारी की नजर में सभी प्रत्याशी समान होने चाहिए। इस तरह का भेदभाव करने वाले निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के कर्मचारियों को दंडित किया जाए। श्री त्यागी ने कहा कि वह इस मामले को न्यायालय में ले जायेंगे और इसके लिए विधिक तैयारियां कर रहे हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended