संजीवनी टुडे

देश व्यापी डॉक्टरों की हड़ताल में अरुणाचल के डॉक्टर भी शामिल

संजीवनी टुडे 17-06-2019 21:52:44

पूरे देश के डॉक्टरों के साथ सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, अरुणाचल प्रदेश इकाई भी एकजुटता दिखते हुए कोलकाता में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में ओपीडी का कामकाज बंद कर प्रदर्शन में शामिल हुए


इटानगर। पूरे देश के डॉक्टरों के साथ सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, अरुणाचल प्रदेश इकाई भी एकजुटता दिखते हुए कोलकाता में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में ओपीडी का कामकाज बंद कर प्रदर्शन में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें r />

अरुणाचल प्रदेश के सभी सरकारी और निजी अस्पताल एक तरह से पूरी तौर पर बंद रहे। आईएमए के निर्देशानुसार राज्य के डॉक्टरों ने भी 24 घंटे के लिए अस्पाताल में काम नहीं करने का निर्णय लिया। सोमवार की सुबह 06 बजे से अगले दिन 06 बजे तक चिकित्सक चिकित्सा सेवा में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया है।

इस प्रदर्शन के दौरान केबल अपातकालीन सेवाएं ही जारी हैं।  डॉ लोबसांग सेटिम ने विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाल ही में कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ पूरे देश के डॉक्टरों ने हड़ताल किया है। उन्होंने कहा कि देश में इस तरह की घटना डॉक्टर्स,  मेडिकल स्टाफ पर आए दिन देखने को मिलती है, लेकिन इसको रोकने और ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होती है। कारण ऐसे अपराधियों के लिए कड़े कानून नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार को इस मामले में कड़ा कानून बनाने की अपील की।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को भगवान नहीं बनाने की अपील करते हुए कहा कि डॉक्टर भी एक इंसान है और हर डॉक्टर अपनी क्षमता के अनुसार मरिजों की सेवा देने के लिए तैयार हैं। डॉक्टर को अपना कार्य करने के लिए पूरी आजादी मिलनी चाहिए। एक डॉक्टर कभी भी दवाब में अपना काम ठीक से नहीं कर सकता है। इसलिए उन्होंने सभी जनता को अस्पताल में शांति का माहौल बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हालांकि अरुणाचल प्रदेश में बाकी राज्यों की तुलना में बहुत ही कम बुनियादी सुविधाएं और मगर राज्य के डॉक्टर मरीजों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From state

Trending Now
Recommended