संजीवनी टुडे

उद्योगपति को धमकी देकर रुपये की मांग करने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 11-07-2019 15:39:56

उद्योगपति को धमकी देकर रुपये की मांग करने वाला मुम्बई से गिरफ्तार


इंदौर। शहर के उद्योगपति को हत्या की धमकी देकर रुपयों की मांग करने वाले मुंबई के बदमाश को क्राइम ब्रांच की टीम ने बीती रात मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया और गुरुवार को उसे इंदौर लेकर आई। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले की अब तक की जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपित ने फर्जी दस्तावेज से सिम लिया था और उसी नंबर से धमका रहा था। 

काउंटीवॉक झलारिया निवासी डॉ. रमेशी बी बाहेती के परिचित मुकेश क्षेत्रपाल माहेश्वरी निवासी गोयल नगर की शिकायत पर कनाड़िया पुलिस ने कुछ दिन पहले अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध फोन पर धमकाने का केस दर्ज किया गया था। डॉ. बाहेती ने पुलिस को बताया कि बदमाश का पहला कॉल 16 जून को आया था। उसने जान से मारने की धमकी दी और 50 लाख मांगे थे। आरोपित ने अलग-अलग नंबरों से वॉइस कॉल, मैसेज व वाट्सएप पर मैसेज किए। उसे लंदन, बेंगलुरु और सिंगापुर में रहने वाली बेटियों के बारे में भी जानकारी है। उसने उनके अपहरण की धमकी भी दी थी।

एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के निर्देश पर मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। क्राइम ब्रांच की एक टीम मोबाइल नंबर के आधार पर मुंबई पहुंची और तीन दिनों तक आरोपित की तलाश करते हुए उसे बुधवार की रात धर दबोचा और गुरुवार की सुबह उसे लेकर पुलिस इंदौर पहुंची। पकड़े गए आरोपित का नाम 21 वर्षीय सूरज समर पुत्र रामप्रसाद सेन निवासी कल्याण रामबाग सुवानंद कॉलोनी महात्मा फूले मुंबई बताया गया है। एएसपी क्राइम ब्रांच अमरेंद्रसिंह ने बताया कि आरोपित के बारे में पता चला है कि उस पर पूर्व में भी धमकाने, चाकूबाजी सहित आधा दर्जन से अधिक अपराध दर्ज हैं। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। 

परिचित पर शंका 
पुलिस को इस मामले में किसी परिचित पर शंका है, क्योंकि आरोपित को डॉ. बाहेती के पूरे परिवार की जानकारी थी। उसकी धमकियों से परिवार भी दहशत में आ गया था। बताया जाता है कि डॉ. बाहेती का किसी कंपनी को लेकर विवाद है। ऐसे में यह भी शंका है कि इसी विवाद के चलते धमकियां मिल रही होंगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended