संजीवनी टुडे

एसपी के नाम से फेसबुक आईडी बना लोगों से पैसे ऐंठने का आरोपित गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 25-11-2020 10:22:59

पाली के पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से बड़ी राशि मांगने के एक शातिर मुजरिम को पुलिस ने भरतपुर से गिरफ्तार किया है।


पाली। पाली के पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से बड़ी राशि मांगने के एक शातिर मुजरिम को पुलिस ने भरतपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित भरतपुर क्षेत्र के खेतों में बैठकर प्रतिष्ठित लोगों के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के माध्यम से बड़ी राशि की मांग करता रहा है। उसके पास से बरामद किए एन्ड्राइड मोबाइल से पुलिस अब ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रही है।

पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी को सात अक्टूबर 2020 को उनके किसी परिचित ने यह जानकारी दी थी कि उनकी फेसबुक आईडी से उनके अस्पताल में भर्ती होने का हवाला देकर कोई व्यक्ति बड़ी राशि की मांग कर रहा है। इस पर एसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने राजस्थान व उत्तरप्रदेश में साइबर अपराधियों की कुंडली खंगाली तो भरतपुर की कामां तहसील के नानंदेरा गांव निवासी सद्दाम (26) पुत्र आस मोहम्मद मेव मुसलमान की गतिविधियां संदिग्ध मिली। उस पर लंबे समय तक नजर रखी गई। 

पुलिस टीम ने तकनीक की सहायता से आरोपित सद्दाम की ओर से उपयोग में लिए जा रहे फर्जी यूपीआई खातों व बैंक खातों की जांच तो मामले का खुलासा हो गया। पाली पुलिस मंगलवार को भरतपुर जिले से आरोपित को गिरफ्तार कर पाली लाई और पूछताछ की तो उसने एसपी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से राशि मांगने का जुर्म कबूल कर लिया।

यह खबर भी पढ़े: Ahmed Patel passed away/ सोनिया के सबसे करीबी सलाहकार थे अहमद पटेल, इंदिरा गांधी ने देखा था उनमें भविष्य

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended