संजीवनी टुडे

शहीदों को श्रद्धांजलि देने निकले सैन्य अधिकारी के घर पर हमला

संजीवनी टुडे 17-02-2019 22:10:07


कोलकाता। पुलवामा हमले के बाद एक तरफ जहां पूरा देश संगठित तरीके से शहीदों के साथ खड़ा है वही बंगाल में शहादत को श्रद्धांजलि देने वालों पर कहीं हमले हो रहे हैं तो कहीं उनके घरों में तोड़फोड़। नदिया जिले में एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी के घर में अपराधिक तत्वों ने सिर्फ इसलिए तोड़फोड़ की है क्योंकि उन्होंने पुलवामा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए निकाली गई मोमबत्ती यात्रा में हिस्सा लिया था। अधिकारी का नाम गौर शेखर दे है। वह वारंट ऑफीसर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और कारगिल में भी दो साल तक पोस्टेड रहे हैं। नदिया जिले के हरिनघाटा इलाके में उनका घर है। यहां अपने बेटे, पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वे रहते हैं। रविवार को इस पूरे घटना के बारे में उन्होंने सोशल साइट पर पोस्ट किया है। उन्होंने बताया है कि शुक्रवार शाम पूर्व सैनिकों के आह्वान पर वे शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मोमबत्ती रैली में शामिल हुए थे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

देर शाम उनके परिवार का प्रत्येक सदस्य इस रैली का हिस्सा था। बाद में ये लोग घर लौट आए थे। दूसरे दिन सुबह जब इनकी नींद खुली तो उन्होंने देखा कि इनके गेट पर लगा हुआ इनके नेम प्लेट पर कालिख पोत दी गई है। खिड़की को तोड़ दिया गया है और कई जगहों पर ईंट पत्थर डंडे से हमले के निशान मिले हैं। घटना के बाद उन्होंने तुरंत हरिनघाटा थाने में इससे संबंधित शिकायत दर्ज कराई है। शेखर दे के बेटे अरुणव ने कहा कि वे अपने पिता की सेवानिवृत्ति के बाद 2016 से इस घर में रह रहे हैं और परिवार को कभी भी पड़ोस में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। अरुणव ने कहा कि मैं 1.30 बजे तक जाग रहा था। मैंने दरवाजों और खिड़कियों को चेक किया था और सब कुछ ठीक लग रहा था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ऐसा लगता है कि उसके बाद हमला किया गया है। यह शरारती बच्चों का काम नहीं था क्योंकि दीवारों पर निशान केवल सुनियोजित तरीके से बनाए जा सकते थे। इस बारे में प्रतिक्रिया के लिए जब थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है मामले में अभी तक किसी की संलिप्तता सामने नहीं आई है इसलिए किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि रविवार अपराहन हुगली जिले के श्रीरामपुर में शहीदों को श्रद्धांजलि के लिए निकाली गई मोमबती रैली पर भी पाकिस्तान परस्त लोगों ने हमला कर दिया है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended