संजीवनी टुडे

सेना ने आपरेशन सद्भावना के तहत ग्रामीणों के लिए बनाया सामुदायिक भवन

संजीवनी टुडे 18-06-2019 22:46:52

भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिला अंतर्गत चौखम महकमे के स्थानीय ग्रामीणों के हितों के मद्देनजर सामुदायिक भवन (कम्युननटी हॉल) का निर्माण कराकर उसे औपचारिक रूप से ग्रामीणों को समर्पित कर दिया


तिनसुकिया। भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिला अंतर्गत चौखम महकमे के स्थानीय ग्रामीणों के हितों के मद्देनजर सामुदायिक भवन (कम्युननटी हॉल) का निर्माण कराकर उसे औपचारिक रूप से ग्रामीणों को समर्पित कर दिया।

तिनसकिया स्थित सेना सूत्रों ने मंगलवार को बताया है कि चौखम बटालियन ने ऑपरेशन सद्भावना के तहत दाव डिविजन की लोहित ब्रिगेड के संरक्षण में चौखम के स्थानीय ग्रामीणों के लिए शौचालय ब्लॉक, जलापूर्ति और बिजली से संपन्न कम्युननटी हॉल का निर्माण किया गया। जिसे सोमवार को ग्रामीणों को सौंप दिया गया।

गौरतलब है कि यह परियोजना स्थानीय लोगों द्वारा सार्वजनिक बैठकों, सामाजिक आयोजनों एवं समुदाय की अखंडता के लिए कार्यकर्मों के आयोजनो हेतु नए स्थान उपलब्ध कराने के अपील के आधार पर शुरू की गई थी।

यह सद्भावना परियोजना अरुणाचल प्रदेश के दूर-दराज और दुर्गम क्षेत्रों के स्थानीय लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने का एक प्रयास है। यह परियोजना स्थानीय लोगों के बीच सेना की सद्भावना को बढ़ाने में एक सेतु का कार्य करेगी और दूर-दराज के क्षेत्रों में सद्भावना के प्रति भारतीय सेना की प्रतिबद्धता को दोहराएगी।

ऑपरेशन सद्भावना के तहत पूरी तरह से संचालित इस सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन के अतिरिक्त सहायक आयुक्त तथा स्थानीय नागरिकों व वरिष्ठ समाजकर्मी भी उपस्थित थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended