संजीवनी टुडे

पोकरण फायरिंग रेंज में संदिग्ध अवस्था घूम रहे व्यक्ति को सेना ने किया गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 21:56:09

पोकरण फायरिंग रेंज में संदिग्धावस्था घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने गिरफ्तार करके पुलिस को सौंप दिया।


जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोकरण फायरिंग रेंज में संदिग्धावस्था घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने गिरफ्तार करके पुलिस को सौंप दिया।पुलिस के अधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि सोमवार देर रात पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज के लाठी क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति को मिलिट्री इंटेलीजेन्स की लाईजनिंग यूनिट के सजग जवानों ने घूमते हुए देखा। इस पर सेना के जवानों ने उससे पूछताछ की तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में उसे लाठी पुलिस के सुपुर्द किया गया।

यह खबर भी पढ़ें: ​रेलवे का शत-प्रतिशत विद्युतीकरण 2023 तक : गोयल

पुलिस ने बताया कि थाने में उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम टोकनो एमरो निवासी बाबू डांगा कुरयारी पश्चिम बंगाल बताया। सैन्य क्षेत्र में आने के कारणों का वह सही जवाब नहीं दे रहा है। उसे संयुक्त पूछताछ के लिए जे.आई.सी लाया जा रहा हैं जहां सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेन्सियां उससे पूछताछ करेंगी।

उल्लेखनीय है कि जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज सामरिक नजरिये से काफी संवेदनशील है। यहां सालभर चलने वाले सैन्य अभ्यास, टैंक एवं तोपों से गोलीबारी का अभ्यास चलता रहता है। इसके अलावा यहां देश में निर्मित किये जा रहे तोप, मिसाइल आदि का परीक्षण होता रहता है। इसके चलते पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई की गिद्व दृष्टि हमेशा यहां लगी रहती है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended