संजीवनी टुडे

श्रीनगर के पुराने शहर के आठ पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र रेड जोन घोषित, सील

संजीवनी टुडे 13-04-2020 14:38:40

श्रीनगर के पुराने शहर के आठ पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र रेड जोन घोषित, सील


श्रीनगर। प्रशासन के निर्देश पर श्रीनगर के पुराने शहर के लगभग आठ पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों को रेड जोन घोषित करने के साथ ही सील कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सोमवार को एक आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि 1.2 मिलियन की आबादी वाले श्रीनगर शहर में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए क्षेत्र को रेड जोन की श्रेणी में रखकर इसे पूर्ण से रूप में सील कर दिया गया है। 

पुराने शहर के इलाकों में वाहनों और पैदल आवाजाही को रोकने के लिए़ बैरिकेड्स लगाने के साथ ही चौक चौराहों में लोहे की राडे जमीन में लगा दी गई हैं। पुराने शहर के लोगों की आवाजाही को रोकने तथा लागू किए गए प्रतिबंधों को  सुनिश्चित बनाने के लिए स्थानीय निवासियों के साथ  स्वयंसेवकों की टीमें भी सुरक्षाबलों की सहायता कर रही हैं।  

जिला अधिकारियों ने श्रीनगर शहर के निवासियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आधिकारिक तौर पर लगाए गए प्रतिबंध का जमीनी स्तर पर भी पालन हो ।  

वहीं कश्मीर के पुराने शहर खासकर उपटाउन के रिहायशी क्षेत्रों से लोग शाम को समूहों में सड़कों पर घूमने के लिए निकलते रहे हैं यह प्रशासन के लिए बड़ी चिंता का कारण है। एक अधिकारी के अनुसार ऐसे लोग न केवल अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं बल्कि अपने आसपास के अन्य लोगों को भी जोखिम में डाल रहे हैं। 

श्रीनगर के डीएम शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि रविवार को शहर में कोई संक्रमण का मामला सामने नहीं आया। एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार हो रही जांच यह सुनिश्चित करेगी कि संक्रमित लोगा जल्द से जल्द पहचान में आएं ताकि संक्रमण का खतरा सामुदायिक रूप से न फैले।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: भरतपुर व बांसवाड़ा में मिले 11 कोरोना संक्रमित मरीज, संख्या बढक़र हुई 815

यह खबर भी पढ़े: मध्‍यप्रदेश: कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 600 पहुंचने की ओर, अब तक 40 लोगों की मौतें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended