संजीवनी टुडे

रेल मंत्रालय की अपील: बीमार व्यक्ति, बच्‍चे और बुजुर्ग यात्रा से बचें

संजीवनी टुडे 29-05-2020 15:23:34

रेल मंत्रालय ने बीमार व्यक्तियों, बच्‍चों और बुजुर्गों से अत्यंत आवश्यक ना होने पर रेल यात्रा नहींं करने करने की अपील की है।


जयपुर। रेल मंत्रालय ने बीमार व्यक्तियों, बच्‍चों और बुजुर्गों से अत्यंत आवश्यक ना होने पर रेल यात्रा नहींं करने करने की अपील की है।  

रेलवे की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार देश भर में प्रतिदिन कई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें का संचालन किया जा रहा है, ताकि प्रवासियों की अपने घरों को वापसी सुनिश्चित की जा सके। लेकिन यह देखा जा रहा है कि कुछ ऐसे लोग भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं जो पहले से ही ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं जिनसे कोरोना महामारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को खतरा बढ़ जाता है। यात्रा के दौरान पूर्व ग्रसित बीमारियों से लोगों की मृत्यु होने के कुछ दुर्भाग्यपूर्ण मामले भी मिले हैं।

इस समस्‍या के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने यात्रियों से अपील की कि उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, कर्करोग, कम प्रतिरक्षा जैसे पूर्व ग्रसित बीमारी वाले व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे एवं 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों से अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए, जब तक अत्यंत आवश्यक ना हो रेल यात्रा करने से बचें।  मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर 139 और 138 जारी करते हुए यात्रियों से आग्रह किया कि किसी भी कठिनाई या आकस्मिकता पड़ने पर कृपया रेल अधिकारियों से तुरंत संपर्क करें। 

यह खबर भी पढ़े: निर्देशक रमेश सिप्पी ने शेयर की फिल्म 'शान' की थ्रोबैक तस्वीर, जॉनी वॉकर, शशि कपूर, बिंदिया गोस्वामी और अमिताभ आए नजर

यह खबर भी पढ़े: क्या आप जानते हैं क्यों लगती है हमें गर्मी की लू? जानने के लिए यहां करें क्लिक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended