संजीवनी टुडे

अपना दल (एस) व भाजपा में फिर बढ़ी तल्खी, सांसद अनुप्रिया ने लोकार्पण पर उठाये सवाल

संजीवनी टुडे 22-02-2020 22:23:24

भाजपा और अपना दल (एस) के बीच एक बार फिर तल्खी बढ़ गयी है। लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा और अपना दल (एस) के बीच जारी शीतयुद्ध अब सार्वजनिक हो गया है।


मीरजापुर। भाजपा और अपना दल (एस) के बीच एक बार फिर तल्खी बढ़ गयी है। लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा और अपना दल (एस) के बीच जारी शीतयुद्ध अब सार्वजनिक हो गया है।

जिले में पूर्व में स्वीकृत कराए गए विकास कार्यों के लोकार्पण और नयी परियोजनाओं के शिलान्यास में सांसद व पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को आमंत्रित न किए जाने को लेकर दोनों दलों के बीच दूरी बढ़ती जा रही है। सांसद का कहना है कि जिले के विकास के लिए अधिकांश परियोजनाएं हमने स्वीकृत कराया है। लोकार्पण का भी अधिकार हमारा है, लेकिन यहां तो आमंत्रित भी नहीं किया जा रहा है। यह प्रोटोकाल के भी खिलाफ है। 

बीते लोकसभा चुनाव से पूर्व बतौर केंद्रीय मंत्री सांसद अनुप्रिया पटेल ने जिले के विकास के लिए दर्जन भर से अधिक परियोजनाएं केंद्र व प्रदेश सरकार से स्वीकृत कराया था। इनमें मेडिकल कालेज, मण्डलीय अस्पताल में डायलिसिस सेंटर, चुनार-बेटावर गंगा घाट पर पीपा पुल, भरूहना व विंध्याचल स्थित अमरावती चौराहे का सौंदर्यीकरण, लाइफ लाइन ट्रेन से मरीजों के इलाज की व्यवस्था, वाराणसी-रीवां मार्ग के चौड़ीकरण, मीरजापुर-प्रयागराज मार्ग के चौड़ीकरण, सिंधोराघाट पर पीपा पुल आदि शामिल है। इन परियोजनाओं के लोकार्पण के लिए सांसद को आमंत्रित तक नहीं किया गया।

वहीं भरूहना और अमरावती चौराहे पर लगी मूर्तियों का लोकार्पण भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करा दिया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को छोड़ भाजपा के अन्य किसी कार्यक्रम में सांसद को सहयोगी दल होने के बावजूद आमंत्रित नहीं किया जाता है। 

सांसद का कहना है कि जब बेटावर पीपा पुल हमने स्वीकृत कराया तो उसका लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक अनुराग सिंह ने कर दिया। इसी तरह मड़िहान विधानसभा क्षेत्र में उर्जाराज्यमंत्री रमा शंकर पटेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:  झारखंड का पहला इनलैंड कंटेनर डिपो खुला, पहली गुड्स ट्रेन रवाना

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended