संजीवनी टुडे

श्रमिक स्पेशल के अलावा 1 जून से प्रतिदिन 200 अतिरिक्त ट्रेनें चलेंगी, टिकट की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन ही होगी

संजीवनी टुडे 20-05-2020 18:15:48

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से प्रतिदिन 200 अतिरिक्त टाइम टेबल ट्रेनें चलाने जा रही है। ये सभी ट्रेनें गैर वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी की होंगी। इन ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन ही की जाएगी।


पटना। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से प्रतिदिन 200 अतिरिक्त टाइम टेबल ट्रेनें चलाने जा रही है। ये सभी ट्रेनें गैर वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी की होंगी। इन ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन ही की जाएगी। ट्रेनों की सूचना शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएगी।

भारतीय रेल ने निरंतर श्रमिक ट्रेनों का परिचालन जारी रखा है। अब तक कुल 1600 श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से लगभग 21.5 लाख श्रमिकों को उनके स्थानों तक पहुंचाया जा चुका है। श्रमिकों को बड़ी राहत देते हुए भारतीय रेल लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने जा रहा है। राज्य सरकारों से अनुरोध किया गया है कि जो श्रमिक रास्ते में हैं उन्हें राज्य सरकारें मेन लाइन रेलवे स्टेशन के नजदीक पंजीकृत करें और उसकी लिस्ट रेलवे को उपलब्ध कराये, जिससे कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उन्हें उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सके।

भारतीय रेल अपील करती है कि श्रमिक धैर्य रखें एवं अपने स्थान पर ही रहें। भारतीय रेल द्वारा श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए भारतीय रेल द्वारा राज्य सरकारों के साथ उचित समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: कैबिनेट: आत्मनिर्भर भारत पैकेज को मंजूरी सहित कई योजनाओं को मिली हरी झंडी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended