संजीवनी टुडे

आंदोलनकारी प्राइमरी शिक्षकों के बीच पहुंचे अनुपम हाजरा

संजीवनी टुडे 14-07-2019 16:50:32

लोकसभा केंद्र से इस बार चुनाव हारने वाले भाजपा के उम्मीदवार और पूर्व में तृणमूल के टिकट पर बोलपुर से सांसद रह चुके अनुपम हाजरा रविवार को आंदोलनरत शिक्षकों के मंच पर जा पहुंचे।


कोलकाता। जादवपुर लोकसभा केंद्र से इस बार चुनाव हारने वाले भाजपा के उम्मीदवार और पूर्व में तृणमूल के टिकट पर बोलपुर से सांसद रह चुके अनुपम हाजरा रविवार को आंदोलनरत शिक्षकों के मंच पर जा पहुंचे। 

दरअसल 14 प्राथमिक शिक्षकों को पश्चिम बंगाल सरकार ने उनके आवास से काफी दूर तबादला कर दिया है। इसके अलावा वेतन बढ़ोतरी और अन्य मांगों को लेकर उस्थी यूनाइटेड प्राइवेट टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आंदोलन किया जा रहा है। ये लोग सॉल्ट लेक के विधान चंद्र रॉय की मूर्ति के पास धरने पर बैठे हैं। 

रविवार इनके मंच पर अनुपम हाजरा जा पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने आंदोलनकारियों को हर तरह से मदद करने का आश्वासन दिया। वहां अनशन के कारण अस्वस्थ हो चुकी एक महिला को अपनी गाड़ी में बैठाकर उन्होंने अस्पताल भी पहुंचाया। ये लोग शनिवार से ही अनशन पर बैठे हुए हैं। 

लगातार कई शिक्षकों की तबीयत बिगड़ गई है लेकिन उनके लिए किसी तरह की कोई एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं है। अनूपम ने इसकी भी निंदा की। मूल रूप से वेतन विशेषज्ञ कमेटी तैयार करने की मांग पर ये शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं। इन लोगों ने घोषणा की है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक अनशन पर ही बैठे रहेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended