संजीवनी टुडे

हरियाणा में सत्ता विरोधी लहर, भाजपा जनता से जुड़े मुद्दों पर नहीं कर रही बात- शुक्ला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-10-2019 21:23:56

भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुये कहा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में उसके पास कोई मुद्दा नहीं है और केवल अनुच्छेद 370 के सहारे ही चुनाव लड़ रही है लेकिन जनता से जुड़े मुद्दों पर कोई बात नहीं कर रही है।


चंडीगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बड़ा हमला बोलते हुये कहा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में उसके पास कोई मुद्दा नहीं है और केवल अनुच्छेद 370 के सहारे ही चुनाव लड़ रही है लेकिन जनता से जुड़े मुद्दों पर कोई बात नहीं कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: ​अध्यात्मिक गुरू के समूह पर छापा, 500 करोड़ की अघोषित संपत्ति का खुलासा, विदेशी कंपनियों में भी निवेश

शुक्ला ने आज यहां कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ने हरियाणा में अपनी पांच साल की सरकार में अगर कोई काम किये होते तो वह इन्हें इन विधानसभा चुनावों में इन्हें जनता के सामने रखती। उन्होंने दावा किया कि राज्य की भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया इसलिये उसका हर नेता हर जगह केवल अनुच्छेद 370 ही अलाप रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को देश में आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, बैंकिंग स्थिति और स्थानीय जनता से जुड़े मुद्दों पर बात करनी चाहिये और बताना चाहिये कि ऐसी स्थिति क्यों बनी। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ने न तो संसद में और न ही बाहर अनुच्छेद 370 हटाये जाने का विरोध किया।

भाजपा के राष्ट्रवाद को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस उससे कहीं ज्यादा देशभक्त है। कांग्रेस ने ही पाकिस्तान को करारा सबक सिखाते हुये इसका विभाजन किया था और पाकिस्तानी सेना के लगभग 90 सैनिकों को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर कर दिया। कांग्रेस ने अपने दो-दो प्रधानमंत्रियों की शहादत दी।

शुक्ला ने दावा किया कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में दो माह पहले जो स्थिति थी वह अब बदल चुकी है। कांग्रेस अब भाजपा से आगे निकल चुकी है। तमाम सीटों से जाे फीडबैक आ रही है उसमें कांग्रेस प्रत्याशी जीत रहे हैं। इसकी वजह यह है कि यहां जो मौजूदा सरकार है उसने केवल आश्वासन दिया और प्रचार किया लेकिन काम नहीं किया। ऐसे में राज्य में सत्ता विरोधी माहौल बना है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस वादे पूरा करने के लिये जानी जाती है। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकारें बनने पर वहां के मुख्यमंत्रियों ने पहली कलम से किसानों के कर्ज माफ कर दिये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में पंचायतों से लेकर स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिये 50 प्रतिशत आरक्षण तथा सरकारी और निजी क्षेत्र की नौकरियों में महिलाओं के लिये 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान देने, महिला स्वामित्व वाली सम्पत्तियों में गृह कर में 50 प्रतिशत की छूट, गृहणियों को चूल्हा खर्च राशि देने, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता बढ़ा कर देने तथा किसानों और गरीबों समेत हर वर्ग के लिये जाे भी वादे किये हैं तथा राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर इन्हें पहली कलम से पूरा किया जाएगा। उन्होंने राज्य की जनता से कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में विजयी बनाने की भी अपील की।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended