संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश का एक और जिला हुआ कोरोना मुक्त, रायसेन में सभी मरीज पहुंचे अपने घर

संजीवनी टुडे 25-05-2020 16:40:48

मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच लगातार सुखद खबरें आ रही हैं। रविवार को जहां प्रदेश का होशंगाबाद जिला कोरोना से मुक्त हो हुआ था, वहीं अब रायसेन जिले से सुखद खबर आई है।


रायसेन। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच लगातार सुखद खबरें आ रही हैं। रविवार को जहां प्रदेश का होशंगाबाद जिला कोरोना से मुक्त हो हुआ था, वहीं अब रायसेन जिले से सुखद खबर आई है। यहां कोरोना संक्रमित आखिरी दो मरीजों को सोमवार को जिला चिकित्सालय डिस्चार्ज किया गया। दोनों मरीजों के स्वस्थ्य होकर घर लौटने के साथ ही रायसेन जिला कोरोना से मुक्त हो गया है।

दरअसल, जिले में कोरोना संक्रमित कुल 67 मरीज मिले थे। इनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि शेष 64 मरीजों को उचित उपचार दिया गया, जिससे उन्होंने कोरोना को परास्त किया और संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अपने घर रवाना हो गए। इनमें से दो मरीजों को सोमवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान सभी चिकित्सा स्टाफ ने उनका अभिनंदन किया।

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला के कुशल मार्गदर्शन में जिला प्रशासन, चिकित्सकों और पुलिस के सतत प्रयासों एवं कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप रायसेन जिला कोरोना मुक्त हुआ है। जिला प्रशासन के बेहतर प्रबंधन एवं अथक प्रयासों, चिकित्सकों, पेरामेडिकल स्टाफ और पुलिस की कड़ी मेहनत तथा कोरोना संक्रमित मरीजो की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के कोविड सेंटर और भोपाल में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्रों में निवासरत लोगों की आवश्यक सुविधाओं के लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं एवं सामग्री की नियमित आपूर्ति की गई है। प्रशासन की सजगता, सतत निगरानी और जिले के नागरिकों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये दिये गये सहयोग के फलस्वरूप जिला रेड जोन से ग्रीन जोन में आ गया।

कलेक्टर भार्गव एवं एसपी मोनिका शुक्ला ने जिले के नागरिकों को लॉकडाउन और कफ्र्यू के दौरान धैर्य रखकर कोरोना से लडऩे में प्रशासन को दिये गये सहयोग लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इसी तरह सहयोग की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का निरंतर पालन करें और नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से धोएं, फेस मास्क का उपयोग करे, जिससे जिला कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहें।

गौरतलब है कि रविवार को होशंगाबाद जिला कोरोना मुक्त हुआ था। यहां के सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। प्रदेश में लगातार दूसरे दिन दूसरा जिला कोरोनामुक्त हुआ है।

यह खबर भी पढ़े: सोहा अली खान ने खास अंदाज में दी अभिनेता पति कुणाल खेमू को 37वें जन्मदिन की बधाई

यह खबर भी पढ़े: Lockdown के बीच ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार ने दी राहत, अब 31 जुलाई तक बढ़ाई डॉक्युमेंट्स की डेडलाइन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended