संजीवनी टुडे

साध्वी प्रज्ञा का एक और विवादित बयान, निर्वाचन आयोग ने फिर थमाया नोटिस

संजीवनी टुडे 21-04-2019 13:39:08


भोपाल। मुम्बई आतंकी हमले में शहीद एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर भोपाल संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान का अभी निपटारा भी नहीं हुआ था कि उन्होंने फिर और एक विवादित बयान दे दिया है। अब उन्होंने अयोध्या के विवादित ढांचे और राम मंदिर को लेकर बयान दिया है, जिस पर निर्वाचन आयोग ने फिर उन्हें नोटिस थमा दिया है और 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने शनिवार को देर रात भोपाल में एक कार्यक्रम को दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि राम मंदिर हम बनायेंगे और भव्य बनाएंगे। दिसंबर 1991 में वे अयोध्या में विवादित ढांचे को तोड़ने गई थीं। उन्होंने ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा, जिसका उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि ईश्वर ने मुझे अवसर और शक्ति दी थी, इसलिए मैंने यह काम किया। मैंने देश का कलंक मिटाया था। शनिवार को देर रात ही निर्वाचन आयोग ने उन्हें इस बयान को लेकर आदर्श आचरण संहिता उल्लंघन का मानते हुए नोटिस थमा दिया है।

भोपाल कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाड़े ने भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह को नोटिस जारी करते हुए कहा कि आपके वक्तव्य ‘राम मंदिर हम बनायेंगे, हम तोड़ने गए थे ढांचा, इस पर मुझे गर्व है। देश का कलंक मिटाया है’ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है। इस वक्तव्य पर एक दिन के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें, अन्यथा विधि संगत एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गौरतबल है कि एक दिन पहले ही मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी ने विवादित बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। इस मामले में भी निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब तलाब किया था। दोनों ही नोटिस का जवाब उन्हें रविवार शाम तक देना है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended