संजीवनी टुडे

लीला देवी के जांच हेतु आंजणा समाज ने सौपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

संजीवनी टुडे 02-06-2019 22:25:36

उपखंड क्षेत्र के ग्राम रतनपुरा मे कुछ दिन पहले रहस्यमय ढंग से पूजा स्थल से गायब महिला लीला देवी घटना का अब तक दस दिनों के बाद भी कोई अतापता नहीं है।


गुडामालानी। उपखंड क्षेत्र के ग्राम रतनपुरा मे कुछ दिन पहले रहस्यमय ढंग से पूजा स्थल से गायब महिला लीला देवी घटना का अब तक दस दिनों के बाद भी कोई अतापता नहीं है। पति नगाराम चौधरी लूणवा जागीर सहित समाज के लोगों ने बताया कि मुकदमा दर्ज करवाने के बाद भी अब तक प्रशासन की ओर से कोई भी जांच नहीं की गई है जिसके कारण गुडामालानी उपखंड क्षेत्र के आंजणा समाज की बैठक का आयोजन सभा भवन मे किया गया जिसमें हजारों लोगों सहित समस्त समाज के लोगों मे रोष व्याप्त के साथ भाग लेते हुए मौन रैली के साथ आज मुख्यमंत्री राजस्थान के नाम उपखंड अधिकारी दिनेश कुमार विश्नोई को आंजणा युवा विकास संस्थान के बेनर तले हजारों लोगों ने ज्ञापन सौंप कर जल्दी से जल्दी खुलासा करने की मांग की गई है लीला देवी मामले की जल्दी से जल्दी निष्पक्ष जांच के साथ खुलासा होना चाहिए। समाज द्वारा ज्ञापन सौंपते हुए दो दिन की चेतावनी दी गयी यदि दो दिन मे प्रशासन जांच नहीं करता है तो समाज द्वारा जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन के साथ बडा आंदोलन किया जाएगा। 

आज इस आधुनिक युग में अंधभक्ती व अंधविश्वास की घटनाओं से पर्दा हटना चाहिए ताकि पीड़ित पक्ष को न्याय मिल सके। लीला देवी के पति नगाराम चौधरी लूणवा जागीर ने कहा कि नामजद आरोपी पुजारी मंहत सुन्दर गिरी को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार कर लीला देवी रहस्यमय घटना का पर्दाफाश किया जाये। इस उपस्थित समाज के वरिष्ठ लोगों मे नेमाराम चौधरी राष्ट्रीय राजेश्वर सेवा समिति राष्ट्रीय अध्यक्ष, टीकमाराम पूर्व सरपंच रतनपुरा, हुक्माराम लुणवा जागीर,चेनाराम, जवानाराम  पूर्व सरपंच भाखरपुरा, हरिराम आंजणा समाज अध्यक्ष व भाजपा मंडल अध्यक्ष गुडामालानी, समाजसेवी टीकमाराम पटेल, शिवलाल पटेल सहित समाज के हजारों लोगों ने मांग करते हुए जल्दी से जल्दी इस घटना का पर्दाफाश के साथ मुज्लिमो को गिरफ्तार किया जाये। 

पति नगाराम ने प्राथमिकी दर्ज मे पेश रिपोर्ट में बताया है कि लीला देवी की शादी के बाद मेरे साथ रहती थी लेकिन पिछले तीन सालों से वो भक्ति मे लीन पूजा पाठ करने के कारण महादेव मंदिर भोला गिरी रतनपुरा धोरा हमेशा आना जाना रहता था। रतनपुरा महादेव मंदिर मंहत सुन्दर गिरी महाराज जिसकी वजह से मेरी पत्नी लीला देवी का मेरे पास लुणवा जागीर आना कम हो गया और पिहर मे रह कर भक्त करनी शुरू कर दी। कुछ दिन पहले ही मेरी उससे बातचीत हुई है लेकिन 24/05 /2019 को सुबह रहस्यमय ढंग से अचानक गायब हो गई लेकिनअभी तक दस दिन बितने के बाद भी प्रशासन मौन मुद्रा में, सिर्फ जांच पड़ताल के साथ खाली हाथ के साथ कोई संतोषजनक जबाब नहीं है ।न ही कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। 

यदि समय रहते मेरी पत्नी की निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो इस घटना का राज ओर भी गहरा सकता है। इस रहस्यमय घटना के पीछे बहुत ही बड़ी साजिश सहित बडे़ लोगों का हाथ है इसलिए इतना समय बितने के बाद भी अभी तक कही भी सुराग नहीं मिल पाया है। कुछ दिनो पूर्व सिर्फ सोसल मिडिया पर जरूर बैगलोर में पकड़े जाने की चर्चा चली थी लेकिन प्रशासन अभी तक किसी भी स्तर तक शायद ही कोई जांच करके पहुंच पाई हो।  जब तक इस घटना का पर्दाफाश नहीं होता है तब तक धर्म के नाम पर अंधी आस्था आज भी भारत में कायम है विश्व के अन्य देश आज नये नये अविष्कार कर विज्ञान व तकनीक युग में आगे बढ़ रहे हैं वही हमारे देश में आज भी लोग धर्म के नाम पर अंधविश्वास कायम है। 

यदि समय रहते इस लीला देवी की घटना का पर्दाफाश नहीं हुआ तो और भी राज गहरा जायेगा और एक पहेली बन कर 21 वीं सदी में अंधभक्ती अंधविश्वास को बढ़ावा के साथ प्रशासन पर भी कई नये सवाल खड़े हो सकते हैं। पुलिस अधीक्षक के जांच के आदेश सहित लीला देवी के भाई द्वारा 26 मई को मुकदमा दर्ज व 29 मई को पति द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद भी अभी तक दस दिनों बाद प्रशासन के हाथ खाली ही खाली है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

आधुनिक भारत के 21 वीं सदी में अंधभक्ती व आस्था के नाम पर अंधविश्वास अभी भी कायम है।  एक मनगढत कहानी रच कर महिला को गायब करना बहुत बड़ा रहस्य है। पिछले तीन सालों से पति से अलग पिहर मे मां बाप के साथ रह रही लीला देवी भक्ती के नाम पर अचानक घर से गायब होना एक बहुत बड़ा सवाल खड़े करता है जहाँ विज्ञान व तकनीकी  युग में अंधभक्ती पैदा कर एक नाटकमय ढंग से गायब होना बहुत बड़ा राज हो सकता है और उसके पिछे भी बहुत बड़ा रहस्य के साथ बड़े लोगों का राज, तभी तो प्रशासन भी सिर्फ जांच के नाम पर मौन है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended