संजीवनी टुडे

चालान कटने से नाराज JE ने कर डाला ऐसा काम, पुरे पुलिस अफसरों में मच गया हड़कंप, जानें- पूरा मामला

संजीवनी टुडे 20-09-2019 21:30:56

चेकिंग के दौरान एचसीपी ने जेई से स्कूटी के कागज मांगे तो जेई ने कहा कि वह भी सरकारी कर्मचारी हैं और इमरजेंसी में जा रहे हैं।


यूपी। मेरठ में एक बिजली विभाग के जेई का चलाना कटने के बाद अफसरों में हड़कप मच गया। दरअसल, ट्रैफिक पुलिस के एचसीपी ने गुरुवार को तेजगढ़ी चौराहे पर बिजली विभाग के जेई की स्कूटी का चालान काट दिया।  जेई सोमप्रकाश गर्ग ने हेलमेट नहीं लगाया हुआ था और खुद को सरकारी कर्मचारी बताया। एचसीपी राजेश कुमार ने ट्रैफिक नियम सभी के लिए बराबर बताए तो जेई सोमप्रकाश गर्ग ने तेजगढ़ी चौकी और मेडिकल थाने की बिजली कटवा दी। कहा कि बकाया बिल नियमानुसार क्यों नहीं भरा गया।

यह खबर भी पढ़ें: चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने दिखाया कमाल! नासा ने भी कह दिया वेलडन इसरो

चेकिंग के दौरान एचसीपी ने जेई से स्कूटी के कागज मांगे तो जेई ने कहा कि वह भी सरकारी कर्मचारी हैं और इमरजेंसी में जा रहे हैं। जेई ने डीएल और आरसी दिखाई। लेकिन हेलमेट नहीं लगा रखा था और न ही स्कूटी का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट था। जिसके बाद एचसीपी ने हेलमेट न लगाने और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट न दिखाने संबंधी चालान काट दिया। दोनों का शुल्क भी तीन हजार रुपया बताया गया। इस पर जेई नाराज हो गए। 

ु

एचसीपी से पूछ लिया कि पुलिस ही कौन सा नियम कानून से चलती है। चौकी और थानों पर लाखों रुपये बिजली का बकाया है। जिसके बाद जेई ने फोन करके लाइनमैन को बुला लिया। पहले तेजगढ़ी चौकी और फिर मेडिकल थाने की बिजली काट दी गई। जेई ने जिस तरह से कॉल करके लाइनमैन को बुलाया उसका वीडियो भी वायरल हो गया।

अफसरों में मचा हड़कंप, कई घंटे काम बाधित
बिजली कटने पर चौकी और थाने के पंखे, एसी और कंप्यूटर बंद हो गए। इंस्पेक्टर मेडिकल ने पता किया तो जेई की स्कूटी का चालान काटने के बदले बिजली काटने की बात सामने आई। इंस्पेक्टर ने पावर कारपोरेशन के उच्चाधिकारियों से संपर्क कर बिजली जुड़वाने की गुहार लगाई। देर शाम चौकी व थाने की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। इंस्पेक्टर के अनुसार पिछले महीने का थाने का 27 हजार रुपये बकाया था। चौकी का बिल अलग होगा।

यह खबर भी पढ़ें: रोजगार नहीं मिलने पर दारोगा की वर्दी और देशी रिवाल्वर खरीदी, शुरू किया अवैध वसूली का काम, फर्जी दरोगा गिरफ्तार

वायरल वीडियो में क्या कहा...
वायरल वीडियो में जेई ने कहा कि हमने कहा कि हमारे सिर में एलर्जी है। हेलमेट नहीं लगा रखा था। लेकिन कागज तो रखे हैं सारे। इस पर पुलिस ने प्रदूषण सर्टिफिकेट मांगा। इस पर जेई ने कहा कि चालान हो जाने दो, कोई दिक्कत नहीं। इतना बकाया है तो हम तो कभी कानून की बात नहीं करते। चौकी और थाने के साथ पोस्टमार्टम हाउस की भी बिजली कटवा दो।

इस पूरे मामले पर अधीक्षण अभियंता ए.के. पाठक ने कहा, 'जेई ने बकाया बिल होने पर मेडिकल थाने और तेजगढ़ी चौकी की बिजली कटवा दी थी। उच्च अधिकारियों से बातचीत और बकाया जमा करने के आश्वासन पर कनेक्शन दोबारा जुड़वा दिया गया. चालान काटे जाने के विरोध में बिजली काटने की जांच कराई जाएगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended