संजीवनी टुडे

नाराज DM ने थानाध्यक्षों की लगाई क्लास, कहा- Lockdown का उल्लंघन करने वाले को थाने में बिठायें

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:41:38

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पकड़कर थाने में बिठाने का आदेश डीएम आलोक रंजन घोष ने दिया है। सभी थानाध्यक्षों को दिए गए निर्देश में डीएम ने कहा है कि सुबह छह से नौ बजे तक प्रशासन


खगड़िया। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पकड़कर थाने में बिठाने का आदेश डीएम आलोक रंजन घोष ने दिया है। सभी थानाध्यक्षों को दिए गए निर्देश में डीएम ने कहा है कि सुबह छह से नौ बजे तक प्रशासन द्वारा दी गई छूट जरूरी सामान खरीदने के लिए है ना कि इस दौरान सुबह की सैर करने की इजाजत प्रशासन ने किसी को दी है। आमतौर पर देखा जाता है कि लोग इस अवधि में अपने घर से निकल जाते हैं और पुलिस के रोकने -टोकने पर बहानेबाजी करते हैं।

हद तो यह है कि सुबह की सैर करने वालों में बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल होती हैं जिस कारण पुलिस प्रशासन उनके साथ कड़ाई से पेश नहीं आ रहा है। अपने घर के सामने कुर्सी लगाकर बैठने वालों द्वारा लॉक डाउन को मजाक का विषय बनाए जाने से नाराज डीएम ने सभी थानाध्यक्षों की क्लास लगाई है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले की धरपकड़ के लिए पुलिस गश्ती दल अपने साथ एक खाली वाहन लेकर चले और जो भी लॉक डाउन का उल्लंघन करते पाए जाएं उन्हें उस खाली वाहन में बैठाकर थाने पर लाकर दिनभर बिठाया जाए।

ऐसे लोगों पर डीएम ने पुलिस को भारतीय दंड विधान की धारा 188 एवं 151 के तहत कार्यवाही करने का आदेश दिया है। इस बीच नगर पालिका रोड में स्थित सब्जी मंडी को हटाकर गायत्री मंदिर के समीप वेंडिंग जोन में स्थानांतरित किया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले दो-तीन दिनों से सब्जी मंडी में काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी और मेले जैसा नजारा सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई।

डीएम ने शहरी क्षेत्र में ठेला पर सब्जी और फल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए वार्ड में चार-चार ठेले की व्यवस्था की है और सभी सब्जी और फल विक्रेताओं के नाम सार्वजनिक किए हैं। इसके अलावा किराना सामान की घर तक आपूर्ति के लिए भी डीएम ने कुछ आपूर्तिकर्ताओं को चिन्हित किया है तथा अन्य जो दुकानदार घर-घर आपूर्ति करने के लिए तैयार होंगे उनसे भी संपर्क करने को कहा है। इस बीच अन्य राज्यों से मजदूरों का खगड़िया पहुंचना जारी है। प्रवासी मजदूरों के खगरड़िया जिले में प्रवेश के समय उनकी जांच की व्यवस्था नहीं हो पाई है। हालांकि जिला प्रशासन का कहना है कि ऐसे सभी लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वॉरेंटाइन स्थल तक लाया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: Lock down: ओड़‍िशा से राजस्थान जा रहे 96 लोगों को छत्‍तीसगढ़ पुलिस ने पकड़ा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended